Header Ad

Mohammed Shami gives an update on his injury

By Ravi - October 21, 2024 05:56 PM

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इन दिनों 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद भारतीय टीम बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए ऑस्‍ट्रेलिया जाएगी। इस दौरे पर भारत और ऑस्‍ट्रेलिया टीम के बीच 5 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे।

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम होगी। ऐसे में इस अहम सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर भी सामने आई है। दरअसल रिहैब से गुजर रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने अपनी इंजरी पर बड़ा अपडेट दिया है।

शमी ने शुरू की गेंदबाजी

मोहम्मद शमी ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा कि वह पूरी तरह से दर्द से फ्री हैं और अगले महीने से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख टेस्ट दौरे के लिए अभी भी दावेदारी से बाहर नहीं हैं। शमी ने रविवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के शुरुआती टेस्ट के बाद नेट्स पर गेंदबाजी की।

हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि शमी के घुटनों में सूजन है। ऐसे में उनका रिहैब प्रभावित हो रहा है। सोमवार को एक इवेंट में शमी ने कहा, "मैंने कल जिस तरह से गेंदबाजी की उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं उससे पहले आधे रन-अप से गेंदबाजी कर रहा था क्योंकि मैं बहुत अधिक लोोड नहीं लेना चाहता था। लेकिन कल मैंने पूरी तरह से गेंदबाजी करने का फैसला किया।"

शमी ने गेंदबाजी को लेकर कहा, "नतीजा अच्छा रहा। मैं 100 प्रतिशत दर्द फ्री हूं। हर कोई लंबे समय से सोच रहा था कि मैं ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए खेलूंगा या नहीं, लेकिन इसमें अभी कुछ समय बाकी है।"

इससे पहले रोहित शर्मा ने कहा था कि वह अहम सीरीज के लिए शमी को पूरी तरफ फिट चाहते हैं। शमी ने यह भी कहा कि वह मौजूदा रणजी ट्रॉफी में अपनी स्‍टेट टीम बंगाल के लिए कुछ मैच खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "मेरे दिमाग में केवल यह सुनिश्चित करना है कि मैं फिट हूं और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए कितना मजबूत हो सकता हूं। मैं देख सकता हूं कि ऑस्ट्रेलिया में हमें किस तरह के आक्रमण की जरूरत है। मुझे मैदान पर अधिक समय बिताना होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं ऑस्‍ट्रेलिया जाने से पहले कुछ रणजी मैच खेलना चाहता हूं।" शमी आखिरी बार 19 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्‍व कप 2023 के फाइनल में खेलते हुए नजर आए थे।

Also Read: Womens Big Bash League (WBBL) 2024 : Schedule, Squads, and All you need to know


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store