Header Ad

LSG vs CSK match will now be played on 3rd May instead of 4th May

By Ravi - April 18, 2023 12:07 PM

LSG vs CSK match rescheduled IPL 2023:IPL 2023 के कार्यक्रम में एक बड़ा बदलाव किया गया है. लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) के बीच 4 मई को होने वाले मैच के दिन और समय दोनों में बदलाव किया गया है. जानिए इस मैच को लेकर क्या फैसला हुआ है।

4 मई को इकाना में नहीं खेला जाएगा मैच

IPL Schedule Change, लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में आगामी 4 मई को खेला जाने वाला मैच अब 3 मई को खेला जाएगा। इस मैच के समय में भी बदलाव किया गया है। LSG vs CSK मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से होगा।.

दरअसल, चार मई को लखनऊ में निकाय चुनाव का मतदान है। ऐसे में सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन इस मुकाबले के लिए तैयार नहीं था। इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तारीख में बदलाव करने का फैसला किया। बीसीसीआइ ने इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर दी है। हालांकि, कुछ दिन पहले तक इस मैच को बिना दर्शक भी कराने की बात चल रही थी।.

CSK के एक पदाधिकारी के मुताबिक, पहले LSG और सीएसके मैच को चार मई की शाम में शिफ्ट करने की बात चल रही थी, लेकिन इसके लिए केकेआर और हैदराबाद सनराइजर्स फ्रेंचाइजी तैयार नहीं हुए। इसके बाद बीसीसीआइ ने इस मुकाबले की तारीख बदलने का निर्णय लिया।

वैसे तो लखनऊ में आइपीएल के सात मैच होने हैं, लेकिन इनमें चेन्नई के खिलाफ होने वाला मुकाबला सबसे अहम माना जा रहा है। दरअसल, क्रिकेट के सभी प्रारूप से रिटायरमेंट के बावजूद महेंद्र सिंह धौनी की लोकप्रियता अभी भी सबसे ज्यादा है।

UPCA के एक पदाधिकारी कहते हैं, अभी तक खेले गए सभी मैचों में इकाना स्टेडियम की 85-90 प्रतिशत तक सीटें भरी नजर आईं पर LSG vs CSK के मैच में Ms Dhoni की झलक पाने के लिए भारी भीड़ होगी। स्टेडियम में हाउसफुल रहने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Instead of having the match on 3rd May instead of 4th May

चार मई को लखनऊ में निकाय चुनाव है और ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था बड़ा मुद्दा था। यह बड़ा मैच है और इसे देखने के लिए लखनऊ के अलावा अन्य जिलों के भी प्रशंसक पहुंचेंगे। ऐसे में एक दिन में ही मैच और चुनाव कराना जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती थी। अब लखनऊ और चेन्नई का मैच दर्शकों के साथ खेला जाएगा।

इकाना स्टेडियम में पहली बार आइपीएल का आयोजन हो रहा है। लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने होमग्रांउड इकाना स्टेडियम पर सात मैच खेलने हैं। इनमें दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। अभी यहां चार मैच 22 अप्रैल, एक मई, तीन मई और 16 मई को होने हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store