Header Ad

London ODI Cup 2023: Prithvi Shaw scored a double century, In Hindi

By Akshay - August 10, 2023 12:20 PM

Prithvi Shaw ने नॉर्थम्पटनशायर के तीसरे ग्रुप-स्टेज में सिर्फ 153 गेंदों में शानदार 244 रन बनाए।

London ODI Cup 2023

स्टार भारतीय क्रिकेटर, पृथ्वी शॉ ने 9 अगस्त को समरसेट के खिलाफ रॉयल लंदन वन-डे कप 2023 में नाबाद दोहरा शतक बनाकर अंग्रेजी क्रिकेट इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। 23 वर्षीय पृथ्वी दुनिया भर के क्रिकेटरों के एक विशेष क्लब में शामिल हो गए। टूर्नामेंट में यह मुकाम हासिल किया है. उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने पिछले साल ओली रॉबिन्सन द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिन्होंने शानदार 206 रन बनाए थे।

अपने हालिया फॉर्म के लिए आलोचना का सामना करने के बाद, इस युवा खिलाड़ी ने नॉर्थम्पटनशायर के सीज़न के तीसरे ग्रुप-स्टेज मैच में एक आश्चर्यजनक पारी खेलकर सभी को चुप करा दिया। पिछले दो मैचों में संयुक्त रूप से 60 रन बनाने के बाद, शॉ ने अपनी असली बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए मात्र 153 गेंदों पर 28 चौकों और 11 छक्कों की मदद से असाधारण 244 रन बनाए।

शॉ टूर्नामेंट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बनकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया।

शॉ केवल 129 गेंदों में दोहरे शतक के मील के पत्थर तक पहुँच गए, और इंग्लैंड की लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज़ दोहरे शतक का एक नया रिकॉर्ड बनाया।

पहले दो मैचों में नहीं चला था बल्ला

पृथ्वी शॉ का बल्ला टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में नहीं चला था। शॉ शुरुआती दो मैचों को मिलकर कुल 60 रन ही बना सके थे। वहीं, बाउंसर पर अजीब तरीके से हिट विकेट होकर पवेलियन लौटने पर शॉ को सोशल मीडिया पर भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। पृथ्वी शॉ भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। शॉ ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2020 में खेला था, तो आखिरी वनडे इंडियन बैटर ने 2021 में खेला था।

Also Read: Total How many people have walked on the moon?


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store