Header Ad

KL Rahul ने अपने करियर को लेकर कर दिया बड़ा खुलासा

By Ravi - August 27, 2024 06:04 PM

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही है। राहुल ने कहा है कि वह देख सकते हैं कि अब उनके करियर का अंत ज्यादा दूर नहीं हैं। राहुल ने माना कि खिलाड़ियों का करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है और जितना समय उन्हें मिलता हेै उसका खिलाड़ी को पूरा उपयोग करना चाहिए।

भारतीय टीम के बल्लेबाज KL Rahul का करियर इस समय ऊहा-पोह की स्थिति में हैं। भारत की टी20 टीम से उनका पत्ता कट गया है। आईपीएल में उनके करियर पर प्रश्न चिन्ह दिखाई दे रहा है। ऐसी स्थिति में राहुल ने कहा है कि वह जानते हैं कि उनके करियर का अंत ज्यादा दूर नहीं हैं।

राहुल ने कहा एक दिन रिटायर होना ही है और इसके बाद वह क्या करेंगे इसकी प्लानिंग करनी शुरू कर दी है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि जब वह 30 साल के हुए तो उन्हें पता चला कि उनका करियर अब ज्यादा से 10 साल का है।

KL Rahul

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल ने माना कि खिलाड़ियों का करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है। उन्होंने नीतिन कामथ के पॉडकास्ट पर कहा, "कोई असुरक्षा नहीं है, लेकिन ये भावना है कि ये सब एक दिन खत्म हो जाएगा और मेरे लिए ये काफी जल्दी होगा। अगर आप फिट हैं तो 40 साल तक खेल सकते हैं। एमएस धोनी 43 साल की उम्र में भी खेल रहे हैं। आप आईपीएल खेल सकते हैं, लेकिन इंटरनेशनल नहीं।"

उन्होंने कहा, "ये डर और मानना है कि खिलाड़ी की जिंदगी कम होती है। आपके पास जो समय होता है आपको उसका पूरा यूज करना पड़ता है।"

KL Rahul was surrounded by anxiety

राहुल ने कहा कि जब वह 30 साल के हुए तो एनजाइटी ने उन्हें घेर लिया। उन्होंने कहा, "मेरे लिए, जब मैं 30 साल का हुआ तो मुझे एनजाइटी हुई। मैं अंत देख सकता था। मैं जब तक 29 साल का था तो मुझे कुछ नहीं दिख रहा था। मेरे 30वें जन्मदिन पर कुछ अजीब चीज हुई। मैं देख सकता था कि मेरे पास 10 साल हैं, इससे मुझे एनजाइटी मिली।"

उन्होंने कहा, "पहली बार मुझे ऐसा लगा कि एक दिन इसे खत्म होना है। मैंने अपने जीवन में सिर्फ क्रिकेट खेली है वो भी बिना ये सोचे की इसका एक दिन अंत होना है। अब मैं देख सकता हूं, अंत ज्यादा दूर नहीं है।"

Also Read: टी20 महिला विश्व कप 2024 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कार्यक्रम


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store