Header Ad

IRE vs SA Pitch Report: 2nd ODI में शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी की पिच रिपोर्ट कैसी होगी?

By Akshay - October 04, 2024 04:25 PM

IRE vs SA 2nd ODI today Match Pitch Report in hindi: आयरलैंड (IRE) अपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका (SA) से भिड़ेगा। यह मैच शुक्रवार, 04 अक्टूबर को शाम 5:00 बजे IST पर UAE के अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा।

IRE vs SA Pitch Report: What will be the pitch report of Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi in the 2nd ODI?

आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका शुक्रवार को यूएई के शेख जायद स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगे। पहला मैच 139 रनों से जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी, जबकि आयरलैंड वापसी करके सीरीज बराबर करने के लिए तैयार होगी।

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी लाइनअप ने अपनी ताकत दिखाई, जिसमें कई खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। रयान रिकेल्टन और ट्रिस्टन स्टब्स ने एक मजबूत साझेदारी की जिसने पारी की मजबूत नींव रखी। अफ्रीका का गेंदबाजी आक्रमण भी उतना ही प्रभावशाली रहा, जिसमें लुंगी एनगिडी और लिजाद विलियम्स ने आयरलैंड की बल्लेबाजी को रोकने के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए।

आयरलैंड दूसरे वनडे में फिर से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगा। उन्हें अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन में सुधार करने और दक्षिण अफ्रीका के शक्तिशाली बल्लेबाजों पर लगाम लगाने की जरूरत है।

IRE vs SA, Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi ki Pitch Kesi rahegi

IRE vs SA 2nd ODI Match Pitch Report In Hindi: पहले वनडे के लिए अबू धाबी की पिच पर 4 मिमी घास थी। इसलिए, ट्रैक ने तेज गेंदबाजों को सीम मूवमेंट प्रदान किया, क्योंकि आयरलैंड की टीम ने कुछ ही समय में दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट गिरा दिए। दूसरे वनडे के लिए भी ऐसी ही सतह की उम्मीद है, जिसमें तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलेगी। तेज गेंदबाज, जो सीम-अप और वॉबल्ड-सीम डिलीवरी करके बल्लेबाजों को चुनौती दे सकते हैं, दोनों पारियों में बल्लेबाजों के लिए खतरा बनेंगे। इसलिए, बल्लेबाजों को आक्रामक रुख अपनाने से पहले नई गेंद का स्पैल सुरक्षित तरीके से खेलना चाहिए। पहले वनडे में स्पिनरों को ज्यादा टर्न नहीं मिला। इसलिए, स्पिनरों से बीच के ओवरों में गेंद को टर्न कराने की उम्मीद की जा सकती है। रात के समय बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को डेक से काफी मदद मिलेगी। इसलिए, स्थल के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, टॉस जीतने वाली टीम के पहले बल्लेबाजी करने की संभावना है।

Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi Score Records:

कुल मैच: 52
पहले बल्लेबाजी करके जीत: 34
पहले गेंदबाजी करके जीत: 18
पहली पारी का औसत स्कोर: 249
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 207
सबसे अधिक स्कोर: 313/9
सबसे कम स्कोर: 63/10
सबसे ज़्यादा चेज़: 295/6
न्यूनतम बचाव: 180/3

IRE vs SA, ODI head-to-head

दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड ने वनडे में 9 मैचों में एक दूसरे का सामना किया है। इन 9 मैचों में से दक्षिण अफ्रीका ने 7 जीते हैं जबकि आयरलैंड 1 बार विजयी हुआ है। 1 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ।

  • खेले गए मैच- 9
  • दक्षिण अफ्रीका जीते- 7
  • आयरलैंड जीते- 1
  • कोई परिणाम नहीं- 1
  • ड्रा- 0

IRE vs SA 2nd ODI Fantasy Top Picks:

विकेटकीपर: रयान रिकेल्टन

बल्लेबाज: एंड्रयू बालबर्नी, ट्रिस्टन स्टब्स (कप्तान), रासी वैन डेर डुसेन

ऑलराउंडर: एंडी मैकब्राइन, वियान मुल्डर, कर्टिस कैम्फर

गेंदबाज: लुंगी एनगिडी, क्रेग यंग, ​​मार्क अडायर (उप कप्तान), लिजाड विलियम्स (कप्तान)

IRE vs SA 2nd ODI Match Playing 11 In Hindi

आयरलैंड (IRE) संभावित प्लेइंग 11 1-एंड्रयू बालबर्नी, 2-पॉल स्टर्लिंग, 3-कर्टिस कैम्फर, 4-हैरी टेक्टर, 5-स्टीफन डोहेनी, 6-जॉर्ज डॉकरेल, 7-मार्क अडायर, 8-एंडी मैकब्राइन, 9-क्रेग यंग, ​​10-ग्राहम ह्यूम, 11-गेविन होए

दक्षिण अफ्रीका (SA) संभावित प्लेइंग 11 1-रयान रिकेलटन, 2-टोनी डी ज़ोरज़ी, 3-टेम्बा बावुमा, 4-रैसी वैन डेर-डुसेन, 5-ट्रिस्टन स्टब्स, 6-वियान मुल्डर, 7-एंडिले फेहलुकवायो, 8-ब्योर्न फोर्टुइन, 9-लिज़ाद विलियम्स, 10 -लुंगी एनगिडी, 11-ओट्टनील बार्टमैन

Also Read: IND-W vs NZ-W Pitch Report: t20 world cup में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, की पिच रिपोर्ट कैसी होगी?


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store