Header Ad

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत जीतेगा WTC और चैंपियंस ट्रॉफी - जय शाह

By Kaif - July 07, 2024 03:47 PM

29 जून को भारत ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपना दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया, जिसकी भविष्यवाणी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कई महीने पहले कर दी थी। बता दें, भारत ने 11 साल का सूखा खत्म कर यह टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। इसी बीच टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के ठीक बाद अब जय शाह ने एक बार फिर बड़ी भविष्यवाणी की है।

जय शाह ने दो और भविष्यवाणी की है। बीसीसीआई सचिव का कहना है कि भारत दो आगामी आईसीसी ट्रॉफी -वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी- रोहित शर्मा की अगुवाई में जीतेगा। साथ ही जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट की। यह इन तीनों का आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप था।

राहुल द्रविड़ का बतौर कोच यह आखिरी टूर्नामेंट था। वहीं कोहली, रोहित और जडेजा ने खिताब जीतने के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। ऐसे में अभी ये तीनों प्लेयर आने वाले दिनों में अब वनडे, टेस्ट और IPL खेलते हुए दिखेंगे।

India will win WTC and Champions Trophy under Rohit Sharma's captaincy - Jay Shah

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बहुत-बहुत बधाई। इस जीत को मैं कोच राहुल द्रविड़, कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट करना चाहता हूं। बीते एक साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था।

जून 2023 में हम WTC फाइनल में हारे, नवंबर 2023 में 10 जीत के बाद हमने दिल जीते, मगर हम कप नहीं जीत पाए। मैंने राजकोट में बोला था कि जून 2024 में हम दिल भी जीतेंगे, कप भी जीतेंगे और भारत का झंडा गाड़ेंगे और हमारे कप्तान ने झंडा गाड़ दिया है।”

इसके साथ ही जय शाह ने आखिरी 5 ओवर में मैच बदलने के लिए जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह के साथ सूर्यकुमार यादव को धन्यवाद कहा। जय शाह ने कहा कि, “इस जीत में आखिरी 5 ओवर का बहुत बड़ा योगदान था। उस ओवर में योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, (जसप्रीत) बुमराह, अर्शदीप और हार्दिक का बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं।”

Also Read: IND vs ZIM 2nd T20I Dream11 Prediction, Match Preview, Playing 11, Dream11 Team


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store