Header Ad

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया WTC फाइनल 2023: भारत की गति बनाए रखने की उम्मीद, AUS बड़ी बढ़त के रूप में बढ़ाता हुआ

By Arjit - June 10, 2023 03:19 PM

अजिंक्य रहाणे ने फॉलो-ऑन से बचने में मदद की और बाद में चाय के बाद भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने 123 रनों पर चार विकेट गिरा दिए। ऑस्ट्रेलिया ने 173 की अपनी पहली पारी की बढ़त को जोड़ा, इसे 300 रनों के करीब ले गया, जो अभी भी चल रहे फाइनल में विशेष रूप से बिगड़ती पिच के साथ उन्हें पसंदीदा बनाता है, लेकिन यह भारत की वापसी चिंता का विषय साबित हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद मार्नस लाबुशाने से होगी जो 41 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि कैमरून ग्रीन 7* रन पर हैं। टेल एंड के सामने आने से पहले उनके पास केवल एलेक्स कैरी और डग आउट में अधिक बल्लेबाज हैं।

ऑस्ट्रेलिया अपनी बढ़त के साथ इतना आगे है

ऑस्ट्रेलिया के लिए इसकी शुरुआत धमाकेदार रही क्योंकि उन्होंने दिन की दूसरी गेंद पर एक विकेट हासिल किया लेकिन उस सत्र का अंत कप्तान पैट कमिंस ने निराशा में गेंद को किक मारकर किया क्योंकि वे उसके बाद उस संख्या में इजाफा नहीं कर सके। इसके अलावा उनके लिए, उन्होंने शार्दुल ठाकुर को एक नो बॉल पर आउट किया था, जैसा कि उन्होंने अजिंक्य रहाणे के खिलाफ किया था, जबकि वह दूसरे दिन 17 रन पर थे, जबकि उनकी टीम ने तीन शानदार कैच छोड़े थे।

rahaane

रहाणे अपने शतक से सिर्फ 11 रन दूर दूसरे सत्र में गिरने वाले पहले व्यक्ति थे, जबकि ठाकुर अविश्वसनीय रूप से डॉन ब्रैडमैन के बाद ओवल में टेस्ट अर्धशतक की हैट्रिक बनाने वाले दूसरे व्यक्ति बन गए। इसके बाद चाय से पहले भारत की ओर से 11 ओवर का धमाका हुआ जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर को खो दिया। उन्हें फिर से शुरू करने के बाद एक और विकेट मिला और उसके बाद ऐसा लग रहा था कि स्टीव स्मिथ ने गेंदबाजी आक्रमण को सपाट कर दिया है। इसके बाद रवींद्र जडेजा के खिलाफ ट्रैविस हेड का परेशान रहने का अंत हो गया। इसका मतलब था कि 296 रन पीछे रहने के बावजूद भारत दिन के अंत में काफी उत्साहित दिख रहा था।

अजिंक्य रहाणे ने कहा

हम 320-330 हासिल करना चाह रहे थे लेकिन कुल मिलाकर हमारा दिन अच्छा रहा। गेंदबाजी के लिहाज से हमने अच्छी गेंदबाजी की। सभी ने चौका लगाया। वह वास्तव में अच्छा कैच था। हम सभी जानते हैं कि वह वास्तव में एक अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं। बड़ी पहुंच है। ऑस्ट्रेलिया खेल में थोड़ा आगे है। हमारे लिए पल में होना महत्वपूर्ण है, सत्र दर सत्र खेलें। कल पहला एक घंटा अहम होगा। हम जानते हैं कि मजेदार चीजें हो सकती हैं। जडेजा ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, फुटमार्क ने उन्हें बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ मदद की। अब भी लगता है कि विकेट से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store