Header Ad

IND vs ZIM Playing 11: क्या शुभमन गिल टीम में बदलाव कर सकते हैं

By Kaif - July 13, 2024 02:38 PM

जिम्बाब्वे (ZIM) के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम (IND) ने वापसी करते हुए अगले दोनों मैच जीते और अब उसकी कोशिश चौथे टी20 मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर टिकी होंगी। भारतीय क्रिकेट की युवा ब्रिगेड जिम्बाब्वे के खिलाफ शनिवार को चौथे टी20 मैच के जरिये सीरीज अपने नाम करके एक नए दौर का आगाज करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम की कमान संभाल रहे शुभमन गिल भी अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीतने के लिए उत्सुक होंगे।

क्या शुभमन गिल टीम में बदलाव कर सकते हैं

Team India's probable playing 11 against Zimbabwe: चौथे मैच से पहले गिल के सामने सवाल ये है कि क्या वह अपनी प्लेइंग-11 को बदलना चाहेंगे। जहां तक है गिल मजबूरी के अलावा किसी और स्थिति में अपनी पिछले मैच की प्लेइंग-11 में बदलाव नहीं करेंगे। आखिरी समय किसी खिलाड़ी को चोट लग जाए तो बात अलग है। कप्तान बहुत कम ही विनिंग कॉम्बीनेशन को बदलते हैं। गिल अर्धशतक जमा चुके हैं। यशस्वी ने इस सीरीज में एक ही मैच खेला है और ऐसे में उनका बाहर जाना बनता नहीं है। अभिषेक शर्मा ने दूसरे मैच में तूफानी शतक जमाया था।

ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे मैच में अर्धशतक जमाने से चूक गए थे। दूसरे मैच में हालांकि उन्होंने अर्धशतक जमाया था। सूंज सैमसन का अनुभव टीम के काम आएगा जिसकी टीम को काफी जरूरत है। रिंकू सिंह जैसा फिनिशर टीम को चाहिए ही।

Will Mukesh Kumar get a chance?: गेंदबाजी में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा किया है। आवेश खान ने अभी तक तीनों मैचों में प्रभावित किया है। खलील अहमद ने हालांकि निराश किया है और इसी कारण उनको चौथे मैच में मौका मिले इसकी संभावना कम नजर आ रही है। उनकी जगह मुकेश कुमार को प्लेइंग-11 में चुना जा सकता है। खलील ने दो मैच खेले हैं लेकिन एक ही विकेट निकाल पाए हैं।

Image Source: X

Also Read: IND vs ZIM Dream11 Prediction 4th T20I, Match Preview, Dream11 Team

IND vs ZIM Playing 11

India's playing 11 against Zimbabwe

  1. यशस्वी जायसवाल
  2. शुभमन गिल(कप्तान)
  3. अभिषेक शर्मा
  4. रुतुराज गायकवाड़
  5. संजू सैमसन(विकेट कीपर)
  6. रिंकू सिंह
  7. शिवम दुबे
  8. वाशिंगटन सुंदर
  9. रवि बिश्नोई
  10. आवेश खान
  11. खलील अहमद/मुकेश कुमार

Zimbabwe's playing 11 against India

  1. वेस्ले मधेवेरे
  2. तादिवानाशे मारुमानी(विकेट कीपर)
  3. ब्रायन बेनेट
  4. डायन मायर्स
  5. सिकंदर रजा(कप्तान)
  6. जॉनाथन कैम्पबेल
  7. क्लाइव मदंडे(विकेट कीपर)
  8. वेलिंगटन मसाकाद्जा
  9. रिचर्ड नगारवा
  10. ब्लेसिंग मुजरबानी
  11. तेंदई चतारा

Also Read: IND vs ZIM 4th T20I Match: आज के मैच के लिए बेस्ट Dream11 टीम


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store