Header Ad

IND vs ZIM 5th T20I Playing 11: इंडिया टीम में हो सकते है 2 खिलाड़ियों में बदलाव

By Kaif - July 14, 2024 01:41 PM

IND vs ZIM 5th T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज (14 जुलाई) हरारे स्पोर्ट्स में खेला जाना है. भारतीय टीम पहले ही इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है. अब शुभमन गिल की अगुवाई में टीम इंडिया आखिरी मैच जीतकर इस दौरे का सुखद तरीके से अंत करना चाहेगी. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा.

इंडिया टीम में हो सकते है 2 खिलाड़ियों में बदलाव

Team India's probable playing 11 against Zimbabwe: चूंकि भारतीय टीम इस सीरीज को पहले ही जीत चुकी है, ऐसे में आखिरी मैच में शुभमन गिल आखिरी मैच में बड़े बदलाव कर सकते हैं. मुकेश कुमार और रियान पराग की प्लेइंग-11 में एंट्री हो सकती है. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ और खलील अहमद को रेस्ट दिया जा सकता है. इस साथ ही पिछले मैच के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तुषार देशपांडे को एक और चांस मिल सकता है. संजू सैमसन, शिवम दुबे, रियान पराग जैसे प्लेयर्स को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला है. ऐसे में आखिरी टी20 मैच में उन्हें बैटिंग क्रम पर थोड़ा ऊपर भेजा सकता है. दूसरी ओर जिम्बाब्वे की टीम में फेरबदल की ज्यादा संभावना नहीं है.

भारतीय कप्तान शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं और वह इस टूर पर दो फिफ्टी जड़ चुके हैं. पिछले मैच में ओपनर यशस्वी जायसवाल ने भी नाबाद 93 रन बनाए थे. अभिषेक शर्मा भी शतक जड़ चुके हैं. भारतीय टीम के गेंदबाज भी अहम मौकों पर विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. दूसरी ओर जिम्बाब्वे की बैटिंग काफी कमजोर दिख रही है. कप्तान सिकंदर रजा ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम अंतिम टी20 मैच में निडर होकर खेलेगी.

IND vs ZIM Head To Head: भारत और जिम्बाब्वे के बीच अब तक 12 टी20 मैच खेले गए हैं. इनमें से भारत ने 9 जीते, जबकि जिम्बाब्वे 3 मौकों पर विजयी हुआ. वहीं दोनों देशों के बीच कुल 66 वनडे मैच हुए हैं. इसमें से भारतीय टीम ने 54 बार जीत हासिल की है. जबकि 10 वनडे मुकाबलों में ज‍िम्बाब्वे की टीम को जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच 2 वनडे मैच टाई भी रहे. वहीं कुल 11 टेस्ट मैचों में 7 बार भारत को जीत मिली है, वहीं 2 में जिम्बाब्वे जीता, जबकि 2 मैच ड्रॉ पर छूटे.

Also Read: IND vs ZIM Dream11 Team, 5th T20I, Preview, Weather and Pitch Report

IND vs ZIM Playing 11, 5th T20I

India's playing 11 against Zimbabwe

  1. यशस्वी जायसवाल
  2. शुभमन गिल (कप्तान)
  3. अभिषेक शर्मा
  4. रुतुराज गायकवाड़
  5. संजू सैमसन (विकेट कीपर)
  6. रिंकू सिंह
  7. शिवम दुबे
  8. वाशिंगटन सुंदर
  9. रवि बिश्नोई
  10. तुषार देशपांडे
  11. खलील अहमद

Zimbabwe's playing 11 against India

  1. वेस्ले मधेवेरे
  2. तदीवानाशे मारुमानी (विकेट कीपर)
  3. ब्रायन बेनेट
  4. सिकंदर रजा (कप्तान)
  5. जॉनथन कैंपबेल
  6. डायन मायर्स
  7. क्लाइव मदंडे (विकेट कीपर)
  8. फ़राज़ अकरम
  9. रिचर्ड नगारवा
  10. ब्लेसिंग मुज़ारबानी
  11. तेंदई चतारा

Also Read: DS vs GM Dream11 Team, Match Preview, Playing 11, Weather and Pitch Report


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store