Header Ad

IND vs SL: Shivam Dube ने पांच साल के इंतजार के बाद लिया ODI में अपना पहला विकेट

By Kaif - August 02, 2024 05:16 PM

Shivam Dube Maiden ODI Wicket: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो गई है। पहला मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही। पारी के तीसरे ओवर में ही मोहम्मद सिराज ने अविष्का फर्नांडो को चलता किया। वहीं, भारत की वनडे टीम में लगभग पांच साल वापसी करने वाले शिवम दुबे ने भी गेंद से चमक बिखेरी। दुबे ने पारी के 13वें ओवर की पहली गेंद पर कुसल मेंडिस को एलबीडब्ल्यू आउट किया। शिवम दुबे ने वनडे में मेडल विकेट लिया। उनके इस ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाज एक रन भी नहीं बना सके।

Shivam Dube took his first wicket in ODI after waiting for five years

दरअसल, भारत बनाम श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच खेला जा रहा है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों की वापसी हुई। कप्तान रोहित ने भारत की प्लेइंग-11 का एलान करते हुए कई बदलाव किए।

विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को ड्रॉप किया। केएल राहुल को प्लेइंग-11 में जगह मिली। श्रेयस अय्यर को भी मौका मिला। वहीं, रियान पराग को नजरअंदाज कर स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे को मौका मिला।

लगभग 5 साल बाद शिवम टीम इंडिया के लिए वनडे मैच खेल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे दिसंबर 2019 में खेला था, जिसमें उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाए थे। इस मैच के बाद उन्हें कोई मौका नहीं दिया गया और अब रोहित शर्मा ने उन्हें चांस दिया और उन्होंने कुसल मेंडिल को LBW आउट कर पहला मेडल ODI विकेट हासिल किया।

Also Read: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया ने काली पट्टी क्यों पहनी?


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store