Header Ad

IND vs SL: रोहित, विराट और बुमराह नहीं जाएंगे श्रीलंका दौरे पर

By Kaif - July 09, 2024 02:39 PM

IND vs SL: Rohit, Virat and Bumrah will not go on Sri Lanka tour, these people can get the captaincy

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। इस स्थिति में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल में से किसी एक खिलाड़ी को इस दौरे पर कप्तानी सौंपी जा सकती है। माना जा रहा है कि भारतीय दिग्गजों ने बीसीसीआई से छुट्टी की मांग की है।

रोहित ने पिछले छह महीनों से नहीं लिया ब्रेक: दरअसल, रोहित शर्मा को ब्रेक लिए हुए करीब छह महीने हो गए हैं। हिटमैन को दिसंबर-जनवरी में खेली गई दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद से हर सीरीज में खेलते देखा गया है। उसके बाद अफगानिस्तान टी20 अंतरराष्ट्रीय, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, आईपीएल और हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में भी खेलते देखा गया था। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20 (27-30 जुलाई) और इतने ही मैचों की वनडे (2-7 अगस्त) सीरीज खेलेगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "दोनों (रोहित शर्मा और विराट कोहली) वनडे टीम में स्वाभाविक पसंद हैं और चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन 50 ओवर के मैच उनके लिए अभ्यास के लिए काफी हैं। अगले कुछ महीनों में वे दोनों टेस्ट मैचों को प्राथमिकता देंगे और भारत सितंबर से जनवरी के बीच 10 टेस्ट मैच खेलेगा।"

केएल राहुल या हार्दिक में से कोई एक बनेगा कप्तान

KL Rahul or Hardik will become the captain: भारत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगा, उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलेगा और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलेगा। सूत्र ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी 2025 के मध्य में होगी और उन्हें (रोहित शर्मा और विराट कोहली) श्रीलंका में एक सप्ताह तक चलने वाले 3 मैचों के वनडे मैचों के लिए जाने की जरूरत नहीं है। अगर वे चाहें तो उनका स्वागत है, लेकिन मुझे लगता है कि वे आराम करना चाहेंगे। रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या सबसे संभावित विकल्प दिखते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में वनडे टीम का नेतृत्व करने वाले केएल राहुल को भी नकारा नहीं जा सकता। आपको बता दें कि ये वनडे सीरीज अगस्त में खेली जाएगी।

Also Read: Why Gautam Gambhir not been appointed as India's new head coach yet?


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store