Header Ad

IND vs SA Playing 11: क्या शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है?

By Kaif - June 29, 2024 04:26 PM

IND vs SA Final Match: भारत और साउथ अफ्रीका टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फ़ाइनल में पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच खिताबी जंग (आज) 29 जून को बारबडोस में खेला जाएगा। इस मैच से पहले सभी के मन में एक ही सवाल है कि, इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI क्या होगी। स मैच में दोनों टीमें अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग 11 खिलाना चाहेगी। टीम इंडिया अभी तक अजेय रही है और उसने पूरे टूर्नामेंट में प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं किए हैं। लेकिन अब देखना ये दिलचस्प होगा कि, इस फाइनल मैच के लिए भारत की प्लेइंग XI में कोई बदलाव होता है कि नहीं।

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भले ही खराब फॉर्म में हो लेकिन सभी को पता है कि, वो बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और उनकी बल्लेबाजी पोजिशन बदलकर टीम उनका आत्मविश्ववास कम नहीं करना चाहेगी खासकर फाइनल मैच में। ऐसे में यशस्वी जायसवाल को मौका मिलना मुश्किल है। रोहित भी इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद कह चुके हैं कि फाइनल में विराट अपना असली रुप दिखाएंगे। वहीं तीसरे नंबर पर पंत लेफ्ट हैंड बल्लेबाज का विकल्प देते हैं ऐसे में उनकी जगह पक्की है।

Also Read: What will happen if IND vs SA final match gets washed out due to rain?

Can Sanju Samson get a chance in place of Shivam Dube

क्या शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है?: शिवम दुबे पूरे टूर्नामेंट में अच्छी लय में नहीं दिखे हैं लेकिन इसके बावजूद टीम ने उन पर भरोसा जताया है और लगातार मौके दिए हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ डक पर आउट होने के बाद मैनेजमेंट शायद ही उन्हें फाइनल में मौका दे। दुबे की जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। सैमसन चौथे या फिर पांचवे नंबर पर खेल सकते हैं। वे शानदार बल्लेबाज हैं। लेकिन फ़ाइनल मुकाबले में अचानक से संजू सैमसन को टीम में लाने का जोखिम भारतीय टीम मैनेजमेंट लेगी या नहीं ये देखने लायक होगा।

टीम इंडिया की गेंदबाज इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हर खिलाड़ी अच्छी लय में दिख रहा है। हालांकि जडेजा अभी तक अपनी लय तलाश रहे हैं। जडेजा के बल्ले से भी ज्यादा रन नहीं आए हैं लेकिन वे भी बड़े मैच के प्लेयर हैं ऐसे में टीम उन्हें फाइनल में जरूर मौका देगी। उनके अलावा अभी तक बाकी के गेंदबाज शानदार लय में दिखे हैं।

Also Read: Team India's performance in ICC tournaments After winning 2013 Champions Trophy

IND vs SA Playing 11

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11

  1. रोहित शर्मा (C)
  2. विराट कोहली
  3. ऋषभ पंत (WK)
  4. सूर्यकुमार यादव
  5. शिवम दुबे/संजू सैमसन
  6. हार्दिक पांड्या
  7. रवींद्र जडेजा
  8. अक्षर पटेल
  9. कुलदीप यादव
  10. अर्शदीप सिंह
  11. जसप्रीत बुमराह

दक्षिण अफ्रीका (SA) संभावित प्लेइंग 11

  1. रीजा हेंड्रिक्स
  2. क्विंटन डी कॉक (WK)
  3. एडेन मार्कराम (C)
  4. ट्रिस्टन स्टब्स
  5. हेनरिक क्लासेन (WK)
  6. डेविड मिलर
  7. मार्को जेनसन
  8. केशव महाराज
  9. कैगिसो रबाडा
  10. एनरिक नोर्टजे
  11. तबरेज शम्सी

Also Read: IND vs SA Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store