Header Ad

IND vs NZ: खेल का दूसरा दिन रहा स्पिनर्स का राज

By Kaif - October 25, 2024 05:47 PM

IND vs NZ: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के खेल का दूसरा दिन खत्म हो चुका है। खेल का दूसरा दिन खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 198 रन बना लिए हैं। ग्लेन फिलिप्स 9* रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं जबकि Tom Blundell ने दो चौकों की मदद से 30* रन बना लिए हैं।

बता दें कि, अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड ने सभी विकेट खोकर 259 रन बनाए थे जिसके जवाब में मेजबान भारत 156 रन पर ऑलआउट हो गया। भारत की ओर से सभी बल्लेबाजों ने निराशाजनक बल्लेबाजी की। टीम इंडिया की ओर से रवींद्र जडेजा ने तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। वो अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। जडेजा के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 30 रनों की पारी खेली जबकि शुभमन गिल ने 30 रनों का योगदान दिया।

ऋषभ पंत ने 18 रन बनाए जबकि वाशिंगटन सुंदर ने भी 18* रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के लिए सबसे खराब बात यह थी कि कोई भी खिलाड़ी इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाया। न्यूजीलैंड की ओर से अनुभवी खिलाड़ी मिचेल सैंटनर ने 7 विकेट झटके जबकि ग्लेन फिलिप्स ने दो विकेट अपने नाम किए। मिचेल सैंटनर ने टीम इंडिया के किसी भी बल्लेबाज को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

कप्तान टॉम लाथम ने खेली जबरदस्त पारी

न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में कप्तान टॉम लाथम ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 10 चौकों की मदद से 86 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। लाथम के अलावा Devon Conway ने 17 रन बनाए जबकि विल यंग ने 23 रनों का योगदान दिया। रचिन रवींद्र दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और 9 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। Daryl Mitchell ने 18 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से अभी तक दूसरी पारी में वॉशिंगटन सुंदर ने चार विकेट झटक लिए हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट हासिल किया है।

खेल का तीसरा दिन दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। अभी तक न्यूजीलैंड ने 301 रनों की बढ़त बना ली है। मेजबान को अगर यह मैच जीतना है तो उन्हें कीवी टीम को दूसरी पारी में जल्द से जल्द ऑलआउट करना होगा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store