Header Ad

IND vs ENG Weather Report: जानिए गुयाना वेस्ट इंडीज में आज कैसा रहेगा मौसम

By Kaif - June 27, 2024 05:23 PM

भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमें सेमीफाइनल में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम अब तक टी20 विश्व कप 2024 में अजेय रही है। वहीं, इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज पर और सुपर-8 में एक-एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। रोहित शर्मा की सेना ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह हासिल की है जबकि इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया है।

IND vs ENG Weather Report: Guyana West Indies Today Weather Report

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल आज भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इस बड़े मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है। ऐसे में फैंस इस बात को लेकर चिंतित हैं कि ये मुकाबला हो पाएगा या नहीं क्योंकि इस मैच के लिए आईसीसी ने कोई रिजर्व डे नहीं रखा है। मैच नहीं होने पर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि वह सुपर-8 राउंड में ग्रुप टॉपर रही थी।

सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारत की नजर इंग्लैंड से पिछली हार का बदला लेने पर होगी। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लिश टीम ने भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराकर उन्हें फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया था। अब रोहित शर्मा एंड कंपनी अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इंग्लैंड को हराना चाहेगी। तो आइये मैच से पहले IND vs ENG Weather Report के बारे में जानते है. और IND vs ENG Dream11 Prediction के लिए यह क्लिक करे

IND vs ENG, Guyana West Indies ka aaj Weather kesa rahega

Image Source: X

IND vs ENG Weather Report in Hindi: मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, गयाना में आज दिन भर 70% तक बारिश की संभावना है। शहर में सुबह 9 बजे 40%, सुबह 10 बजे 66%, सुबह 11 बजे 75% और दोपहर 12 बजे 50% तक बारिश की आशंका है। मैच सुबह 10:30 बजे शुरू होना है, शुरुआती 3 घंटे तक बारिश की 50% से ज्यादा संभावना है। यानी पूर्वानुमान के अनुसार बारिश हुई तो मैच अपने तय समय पर शुरू नहीं हो सकेगा।

अगर सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण धुल गया तो क्या होगा?

What will happen if IND vs ENG semi-final match gets washed out due to rain: वैसे तो किसी बारिश से बाधित टी-20 मैच में DLS मेथड के इस्तेमाल से रिजल्ट निकालने के लिए दोनों पारियों में कम से कम 5-5 ओवर का खेल जरूरी होता है। लेकिन ICC के नियमों के मुताबिक, किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में DLS मेथड के लिए कम से कम 10-10 ओवर का खेल होना जरूरी है।

आज के इस सेमीफाइनल में अगर बारिश हुई तो नतीजा निकालने के लिए 10-10 ओवर का खेल जरूरी है। एक पारी के 10 ओवर फेंकने के लिए 45 से 55 मिनट का टाइम मिलता है। डेढ़ से दो घंटे में 10-10 ओवर का मैच पूरा हो सकता है, यानी गयाना में 2 घंटे का खेल भी हुआ तो सेमीफाइनल पूरा हो सकता है।

आपको बता दें कि इस टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में अफ़्रीकी टीम ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर से सेमीफाइनल में जगह पक्की की। साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताबी मुकाबले में सेमीफाइनल-2 जीतने वाले भारत या इंग्लैंड में से किसी से 29 जून को भिड़ेगा।

Also Read: IND vs ENG Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store