Header Ad

IND vs ENG Semi Final Match: भारत बनाम इंग्लैंड मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी

By Akshay - June 27, 2024 05:32 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड की भिड़ंत गुरुवार यानी आज 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगी। इस मैच की विजेता टीम का सामना शनिवार 29 जून को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

IND vs ENG Semi Final Match: 3 players who scored the most runs in India vs England match

भारत ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा और सुपर 8 में पहुंच गया। उन्होंने सुपर 8 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे। इंग्लैंड का सेमीफाइनल तक का सफर काफी मुश्किल रहा। उन्होंने ग्रुप स्टेज एलिमिनेशन से बचकर सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया और फिर ग्रुप 1 में दूसरे स्थान पर रहकर शीर्ष चार में जगह बनाई। इन सभी बातों को छोड़ दें तो दोनों टीमों के बीच बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। इसलिए, गुयाना के प्रशंसकों को आज रात एक रोमांचक मुकाबले का इंतजार है। हालांकि विकेट स्पिनरों के अनुकूल होने की संभावना है, लेकिन बल्लेबाजों को फायदा होगा अगर वे मैदान पर समय बिताएंगे।

Also Read: IND vs ENG Pitch Report: प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

3 players who scored the most runs in today's match

3. Jos Buttler

इंग्लैंड के कप्तान ने पूरे टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व किया है। वह सात मैचों में 47.75 की औसत और लगभग 160 के स्ट्राइक रेट से 191 रन बनाकर इंग्लैंड के प्रमुख रन-स्कोरर हैं। बटलर एक मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ भी अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे क्योंकि इंग्लैंड का लक्ष्य लगातार दूसरे टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाना है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मेन इन ब्लू के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली, जिससे उनकी टीम ने 16 ओवर में 169 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

2. Virat Kohli

पूर्व भारतीय कप्तान का टी20 विश्व कप अभियान निराशाजनक रहा है। उन्होंने छह मैचों में 11 की औसत और 100 की स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाए हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए और वापसी की कोशिश करेंगे। कोहली मुश्किल समय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं और टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बेहतर मंच और क्या हो सकता है? कोहली ने टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था और आज रात भी वह ऐसा ही करने का लक्ष्य रखेंगे।

1. Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस तरह से बल्लेबाजी की थी, उसे जारी रखा। उन्होंने 41 गेंदों में 92 रन बनाए, जिसमें सात चौके और आठ छक्के शामिल थे, जिसने सुपर 8 के अपने अंतिम मुकाबले में भारत के लिए लय स्थापित की। रोहित अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे क्योंकि एशियाई दिग्गज 2013 के बाद से अपनी पहली ICC ट्रॉफी जीतने की कोशिश कर रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने छह मैचों में 38.20 की औसत और 159.16 की स्ट्राइक रेट से 191 रन बनाए।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store