Header Ad

IND vs AFG Weather Report: जानिए बारबाडोस, वेस्टइंडीज में आज कैसा रहेगा मौसम

By Kaif - June 21, 2024 12:44 PM

IND vs AFG Weather Report: Know what will be the weather in Barbados, West Indies, Barbados ka aaj Weather kesa rahega

T20 World Cup 2024 का 43वां मैच भारत (IND) और अफगानिस्तान (AFG) के बीच 20 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा। दोनों टीमें सुपर 8 के लिए बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के साथ ग्रुप-1 का हिस्सा हैं। आज इस लेख में हम जानेंगे कि भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच के लिए बारबाडोस में मौसम कैसा रहेगा।

IND vs AFG Weather Report: Barbados, West Indies Today Weather Report

भारतीय टीम आज अपने सुपर-8 का पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज पर अपने सभी मुकाबले जीते हैं। टीम के गेंदबाज काफी अच्छी फार्म में नजर आ रहे हैं। इस मैच में टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे अनुभवी बल्लेबाजों से भी बड़े स्कोर की उम्मीद है।

दूसरी तरफ अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि ग्रुप स्टेज के अंतिम मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान को हार झेलनी पड़ी है। फ़ज़लहक फ़ारूकी और सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ अच्छी फार्म में नजर आए हैं। इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

IND vs AFG, Barbados ka aaj Weather kesa rahega

IND vs AFG Weather Report in Hindi: बता दें कि मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना 14 फीसदी है। इसका अर्थ यह है कि बारिश इस मुकाबले में बाधा बन सकती है। 20 जून को मैच का तापमान अधिकतम 31 डिग्री तक रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहेगा। मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे 44 प्रतिशत बारिश की संभावना है।

Also Read: AFG vs IND Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स

उस समय भारत में रात के 8:00 बजे रहे होंगे. यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक रात आठ बजे से खेला जाएगा। दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहेगा वहीं आर्द्रता लगभग 75 फीसदी रहेगी। ऐसे में अगर यह मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो दोनों टीमों में एक एक अंक बांट दिया जाएगा। लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि फैंस को पूरे 40 ओवर का मैच देखने को मिलेगा।

IND vs AFG Pitch Report:बारबाडोस के केसिंग्टन ओवल मैदान की पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है। इस मैदान की पिच से गेंदबाजों को स्विंग मिलती है। स्पिनर्स के लिए वेस्टइंडीज की पिचें हमेशा से ही मुफीद रही हैं। वहीं, यहां पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होता है। ऐसे में टॉस की यहां अहम भूमिका होगी।

Barbados West Indies Stadium Records

  • कुल मैच - 47
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते - 30
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते - 14
  • पहली पारी का औसत स्कोर - 138
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर - 125
  • उच्चतम कुल - 224/5
  • न्यूनतम कुल - 43/10
  • उच्चतम पीछा - 172/6
  • न्यूनतम बचाव - 106/8

Also Read: ENG vs SA Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store