Header Ad

अफगानिस्तान टीम की हार के लिए ICC जिम्मेदार, 4 घंटे की फ्लाइट में देरी, प्रैक्टिस सेशन भी नहीं

By Kaif - June 27, 2024 05:41 PM

ICC is responsible for the Afghanistan team's defeat, 4 hours of flight delay, no practice session

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में अफगानिस्तान के हार के कसूरवार वैसे तो उनके बल्लेबाज रहे, क्योंकि टीम 56 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। हालांकि, इसके पीछे का असली कारण कुछ और था, जिसका जिक्र मैच शुरु होते ही इंग्लैंड के पूर्व महान क्रिकेटर माइकल वॉन ने किया था।

वॉन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए बताया था कि अफगानिस्तान की टीम को दो कारणों के चलते हार मिल सकती है। ऐसा ही हो भी गया। अफगानिस्तान की हार के बाद अब माइकल वॉन का वो ट्वीट आग की तरह वायरल हो रहा है। फैंस उस ट्वीट पर अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं।

Is ICC responsible for the Afghanistan team's defeat?

दरअसल, अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल मैच से पहले माइकल वॉन ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा था, “तो अफगानिस्तान ने सोमवार की रात सेंट विन्सेंट में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया। त्रिनिदाद के लिए उनकी फ्लाइट 4 घंटे लेट थी।

इसलिए उनको प्रैक्टिस के लिए समय नहीं मिला और ना ही वे नई जगह से अभ्यस्त हो सके। मुझे डर है कि खिलाड़ियों के प्रति सम्मान का पूर्ण अभाव है।” इस तरह उन्होंने बिना नाम लिए आईसीसी पर निशाना साधा है, क्योंकि शेड्यूल आईसीसी ने बनाया है। आपको बता दे कि इससे पहले रोहित शर्मा भी आईसीसी द्वारा बनाए गए शेड्यूल को लेकर अपनी राय दी थी।

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच के बाद अफगानिस्तान दोपहर को फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन फ्लाइट चार घंटे लेट थी। ऐसे में देर रात फ्लाइट पहुंची और उनको प्रैक्टिस का समय नहीं मिला। अगले दिन उनको सेमीफाइनल मैच में उतरना पड़ा और ये टीम पर भारी पड़ गया। आपको याद होगा कि कई टीमों ने टूर्नामेंट की शुरुआत में भी शेड्यूल पर सवाल खड़े किए थे। इस तरह अगर कहा जाए कि अफगानिस्तान के इस खराब प्रदर्शन के पीछे की वजह आईसीसी का शेड्यूल है तो यह गलत नहीं होगा।

मैच हारने के बाद राशिद खान ने कहा: "मुझे लगता है कि मुजीब उर रहमान की चोट के कारण हम बदकिस्मत रहे, लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों और यहां तक कि मोहम्मद नबी ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की। इससे स्पिनर के तौर पर हमारा काम आसान हो गया। हमने इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाया है। हम सेमीफाइनल खेलना और अफ्रीका जैसी शीर्ष टीम से हारना स्वीकार करेंगे। यह हमारे लिए बस शुरुआत है, हमारे पास किसी भी टीम को हराने का आत्मविश्वास और भरोसा है। हमें बस अपनी प्रक्रिया जारी रखने की जरूरत है। यह हमारे लिए सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है।"

Also Read: IND vs ENG Weather Report: जानिए गुयाना वेस्ट इंडीज में आज कैसा रहेगा मौसम


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store