Header Ad

ICC Men Player of the Month: आईसीसी ने जुलाई के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ नाम की घोषणा की

By Akshay - August 06, 2024 02:55 PM

ICC ने जुलाई 2024 के लिए पुरुष खिलाड़ी के महीने के लिए नामांकितों की घोषणा की है, और इस सूची में तीन गेंदबाज शामिल हैं, जिसमें ICC ने इंग्लैंड के गस एटकिंसन, भारत के वाशिंगटन सुंदर और स्कॉटलैंड के चार्ली कैसल को इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए चुना है। इससे वे ICC पुरुष खिलाड़ी के महीने के पुरस्कार के लिए नामांकित हो जाते हैं।

ICC Men's Player of the Month: ICC announces the name of the Player of the Month in July

Gus Atkinson (ENG)-

एटकिंसन ने अपने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और 12 विकेट लिए, जिसमें प्रत्येक पारी में पांच विकेट शामिल थे। 26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया, पहली पारी में 7/45 के अविश्वसनीय आंकड़े दर्ज किए और मेहमान टीम को सिर्फ 121 रन पर आउट कर दिया।

22 विकेट के साथ श्रृंखला में सबसे अधिक विकेट लेने वाले एटकिंसन ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता।

Washington Sundar (India)

सुंदर उस युवा भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा किया था। पुरुषों के टी20 विश्व कप की जीत के बाद नियमित टी20 खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद, सुंदर ने टीम के प्रमुख स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में कदम रखा, अपनी योग्यता साबित की और उन पर रखे गए भरोसे को सही साबित किया।

उन्होंने भारत के पुनरुत्थान में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, टीम को शेष चार मैचों में छह और विकेट लेकर 1-0 की कमी को 4-1 की श्रृंखला जीत में बदलने में मदद की। सुंदर को तीसरे गेम में 3/15 के अपने शानदार आंकड़ों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट (8) लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता।

Charlie Cassell (Scotland)

कैसल ने पहली ही पारी में अविस्मरणीय छाप छोड़ते हुए सात विकेट (7/21) चटकाए और कगिसो रबाडा (6/16) का वनडे पदार्पण पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का नौ साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। कैसिल ने अपनी पहली दो गेंदों पर दो विकेट लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत की। उन्होंने ओमान के जीशान मकसूद और अयान खान को आउट किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 18वें ओवर तक पांच विकेट चटका लिए थे और उन्होंने लगातार पुछल्ले बल्लेबाजों को ध्वस्त करते हुए 7/21 के आंकड़े हासिल किए और ओमान को सिर्फ 91 रन पर आउट कर दिया।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store