Header Ad

ENG vs AUS, ODI Series: हैरी ब्रूक ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे

By Akshay - September 16, 2024 10:09 AM

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रविवार को कहा कि हैरी ब्रुक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि टीम के सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर पिंडली की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

ENG vs AUS, ODI Series, Harry Brook will captain England in Australia ODI series

इंग्लैंड अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान ब्रूक ने पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था, उसके बाद से उन्होंने 14 और मैच खेले और 407 रन बनाए। हालाँकि, उन्होंने अब तक वनडे में केवल चार बार 40 से अधिक रन बनाए हैं और आखिरी बार दिसंबर 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ थ्री लायंस के लिए खेला था।

34 वर्षीय बटलर इसी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। सीरीज 1-1 से बराबर है और निर्णायक मैच रविवार को खेला जाएगा। ईसीबी ने यह भी कहा कि 20 वर्षीय जोश हल को क्वाड चोट के कारण सीरीज से बाहर कर दिया गया है, उनकी जगह ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया गया है। 20 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में ओवल में श्रीलंका सीरीज के फाइनल में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, को 50 ओवर की टीम में शामिल किया जाना था, लेकिन उन्हें क्वाड चोट लग गई है और अगले महीने पाकिस्तान दौरे से पहले उन्हें आराम करना होगा।

लियाम लिविंगस्टोन, जिन्हें शुरू में एकदिवसीय टीम से बाहर रखा गया था, को मैनचेस्टर में रविवार को होने वाले निर्णायक मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 अभियान में दो उल्लेखनीय प्रदर्शन के बाद वापस बुलाया गया है। पांच मैचों की श्रृंखला का पहला वनडे गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में होगा।

England ODI Squad:

हैरी ब्रूक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, रीस टॉपली और जॉन टर्नर।

England vs Australia ODI schedule:

  1. पहला वनडे, शाम 5:00 बजे IST: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, गुरुवार 19 सितंबर 2024, ट्रेंट ब्रिज, (दोपहर 12.30 बजे BST)।
  2. दूसरा वनडे, दोपहर 3:30 बजे IST: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, शनिवार 21 सितंबर 2024, हेडिंग्ले, (सुबह 11 बजे BST)।
  3. तीसरा वनडे, शाम 5:00 बजे IST: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, मंगलवार 24 सितंबर, सीट यूनिक रिवरसाइड (दोपहर 12.30 बजे BST)।
  4. चौथा वनडे, शाम 5:00 बजे IST: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, शुक्रवार 27 सितंबर, लॉर्ड्स (दोपहर 12.30 बजे BST)।
  5. पांचवां वनडे, दोपहर 3:30 बजे IST: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, रविवार 29 सितंबर, सीट यूनिक स्टेडियम (सुबह 11 बजे BST)

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store