Header Ad

गौतम गंभीर ने सैलरी कॉन्ट्रैक्ट पर अभी हस्ताक्षर नहीं किया

By Ravi - July 11, 2024 03:56 PM

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन गए हैं। मंगलवार को BCCI ने इसकी ऑफिशियल जानकारी दी। गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह संभालेंगे। गंभीर ने अभी कोच के सैलरी कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर नहीं किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने PTI से कहा, 'गंभीर के लिए जिम्मेदारी संभालना ज्यादा महत्वपूर्ण था, सैलरी और अन्य चीजों पर काम किया जा रहा है। यह 2014 में रवि शास्त्री जैसा मामला ही है जिसमें उन्हें पहली बार हेड कोच डंकन फ्लेचर की जगह क्रिकेट निदेशक बनाया गया था।

जिस दिन शास्त्री जुड़े थे, उनका तो कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं था और चीजें बाद में पूरी की गईं। गौतम के मामले में भी कुछ बारिकियों पर काम जारी है। उनकी सैलरी राहुल द्रविड़ के समान ही होगी।' द्रविड का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया। गंभीर का कार्यकाल 2027 तक रहेगा।

गौतम गंभीर के पास कोचिंग का अनुभव नहीं

गौतम गंभीर ने डेढ़ महीने पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL-2024 का चैंपियन बनाया था। वे इसी साल कोलकाता की फ्रेंचाइजी के मेंटॉर बने थे। इतना ही नहीं, गंभीर ने अपनी मेंटॉरशिप में 2022 और 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स को लगातार 2 सीजन के प्लेऑफ में पहुंचाया था। गंभीर को इंटरनेशनल या डोमेस्टिक लेवल पर कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है।

गौतम गंभीर ने बतौर प्लेयर 2 वर्ल्ड कप और 2 IPL जीते

गंभीर बतौर खिलाड़ी 2007 में भारत की टी-20 वर्ल्ड कप जीत और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा थे। उन्होंने 2011 से 2017 तक सात IPL सीजन के लिए KKR की कप्तानी की और उन्होंने पांच बार प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई किया। बतौर कप्तान उन्होंने साल 2012 और 2014 में दो खिताब जीते।

Also Read: 5 Youngest head coaches of Team India


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store