Header Ad

Faf Du Plessis ने CPL ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा स्टाइल में मनाया जश्न

By Kaif - October 07, 2024 02:44 PM

Faf Du Plessis won the CPL 2024 title: कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल 2024 का खिताब सेंट लूसिया ने जीत लिया है। 6 अक्टूबर को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में गयाना अमेजन वॉरियर्स और सेंट लूसिया किंग्स के बीच फाइनल मैच खेला गया।

इस खिताबी मैच में सेंट लूसिया ने जीत हासिल की और पहली बार सीपीएल का खिताब अपने नाम की। फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली सेट लूसिया किंग्स ने इमरान ताहिर की कप्तानी वाली गयाना को 6 विकेट से मात दी।

सीपीएल का खिताब जीतने के बाद फाफ डुप्लेसिस ने रोहित शर्मा और फुटबॉल के दिग्गज लियोनल मेसी के अंदाज में जीत का जश्न मनाया। उनका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Faf Du Plessis ने CPL ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा स्टाइल में मनाया जश्न

Faf Du Plessis celebrated in Rohit Sharma style after winning the CPL trophy: सेंट लूसिया किंग्स के पहला CPL का खिताब जीतने के बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने रोहित शर्मा की तरह ट्रॉफी उठाई। फाफ की कप्तानी वाली टीम को जब ट्रॉफी दी गई तो कप्तान डु प्लेसिस धीरे-धीरे पोडियम की तरफ बढ़े और फिर अपने साथियों के साथ मिलकर ट्रॉफी उठाई।

ऐसा ही साल 2022 में अर्जेंटीना के FIFA विश्व कप जीतने के बाद लियोनेल मेसी ने किया था, जिसे रोहित शर्मा ने भी इसे T20 विश्व कप 2024 में भारत की जीत के बाद दोहराया। अब डु प्लेसिस ने भी ऐसा ही सेलिब्रेट किया। फाफ को अब उम्मीद हैं कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ऐसी ही सफलता दोहराएंगे। आरसीबी की टीम ने 16 सालों में अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है।

सेंट लूसिया किंग्स ने गयान अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से दी मात

अगर बात करें मैच की तो सेंट लूसिया के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। गयाना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे। टीम की तरफ से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका। ड्वान प्रिटोरियस के बल्ले से सबसे ज्यादा 25 रन निकले। शाई होप ने 22 रन बनाए। वहीं, सेंट लूसिया की तरफ से नूर अहमद ने तीन विकेट, जबकि सभी पांच खिलाड़ियों को एक-एक सफलता मिली।

इसके जवाब में 139 रन का पीछा करते हुए सेंट लूसिया किंग्स की टीम के लिए आरोन जोंस और रोस्टन ने बल्ले से अहम योगदान दिया। दोनों के बीच 88 रन की साझेदारी बनी। कप्तान फाफ डूप्लेसिस 21 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह 18.1 ओवर में टीम ने मुकाबला अपने नाम किया।

Also Read: Watch video: मोहम्मद सिराज का हवा में उड़ कर लिया गया हैरतअंगेज कैच


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store