Header Ad

ऑस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड कप्तान Jos Buttler हुए चोटिल

By Ravi - September 03, 2024 10:32 AM

इंग्लैंड को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले उसके लिए अच्छी खबर नहीं आई है। इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम के कप्तान जोस बटलर चोटिल हो गए हैं। इस चोट के कारण वह टी20 ब्लास्ट से बाहर हो गए हैं। बटलर को पिंडली में चोट है।

टी20 ब्लास्ट में वह लंकशार के लिए खेल रहे थे। क्वार्टर फाइनल में इस टीम का सामना ससेक्स से बुधवार को होना है। बटलर इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वह अपनी चोट से अभी तक उभरे नहीं हैं।

Jos Buttler का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड आ रही है और 11 सितंबर से सीरीज की शुरुआत हो रही है। बटलर की चोट की स्थिति को देखते हुए उनका इस सीरीज में खेलना मुश्किल दिख रहा है। हालांकि, टीम मैनेजमेंट इस बात को लेकर चिंतित नहीं है। मैनेजमेंट को उम्मीद है कि कप्तान टी20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज में खेलेंगे।

इंग्लैंड की बदली हुई टीम रविवार को यूटिलिया बाउल में इकट्ठी होगी और दो दिन के ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा लेगी। इस दौरान मेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा। तभी बटलर पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की कप्तानी कौन करेगा?

इंग्लैंड के लिए परेशानी ये है कि उसका अभी तक कोई उप-कप्तान नहीं है। ऐसे में सवाल ये है कि अगर बटलर चोटिल होते हैं तो फिर टीम की कप्तानी कौन करेगा। इसमें सैम करन और फिल सॉल्ट के नाम सबसे आगे हैं। बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 में सेमीफाइनल में भारत के हाथों मिली हार के बाद कोई भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच नहीं खेला है। वह बुधवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल से वापसी कर लय हासिल रने की कोशिश में थे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store