Header Ad

ENG vs AUS Pitch Report: हेडिंग्ले, लीड्स, इंग्लैंड स्टेडियम की पिच कैसी होगी?

By Akshay - September 21, 2024 11:09 AM

ENG vs AUS 2nd ODI today Match Pitch Report in hindi: इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से शनिवार, 21 सितंबर 2024 को दोपहर 03:30 बजे हेडिंग्ले, लीड्स, इंग्लैंड में होगा।

ENG vs AUS Pitch Report: How will the pitch be at Headingley, Leeds, England Stadium?

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें ट्रैविस हेड और मानुस लाबुशेन ने शानदार पारियां खेलकर इंग्लैंड को 1-0 की अजेय बढ़त दिलाई। इस बढ़त के साथ वे आज का मैच भी जीतने की कोशिश करेंगे।

इंग्लैंड ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन गेंदबाजी में उन्हें थोड़ी परेशानी हुई, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में स्टेडियम में हर जगह धमाल मचाने में सफल रही। मेजबान टीम अगले मैच में वापसी करना चाहेगी, इससे पहले कि उसे 0-2 से पिछड़ने की चुनौती का सामना करना पड़े।

यह मौजूदा सीरीज 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी महत्वपूर्ण तैयारी का प्रतीक है, जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर के खेल के लिए अपनी तैयारियों को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं। पैट कमिंस और उनकी टीम मौजूदा वनडे विश्व कप चैंपियन है और शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों के साथ आगामी खिताब जीतने की कोशिश करेगी।

ENG vs AUS, Headingley, Leeds, England Stadium ki Pitch Kesi rahegi

AUS vs ENG 2nd ODI Match Pitch Report In Hindi: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। लीड्स की पिच शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, पिच सूखती जाएगी और बल्लेबाजी करना आसान होता जाएगा। हालांकि, गेंदबाजों को पिच का उछाल और गति पसंद आएगी। पुरानी गेंद स्पिनरों को मदद कर सकती है। इस वजह से बीच के ओवरों में स्पिनर हावी हो सकते हैं। कुल मिलाकर लीड्स में बैटिंग विकेट मिलेगी, जिसका व्यवहार पूरे मैच के दौरान एक जैसा रहेगा। पिच के व्यवहार को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी।

यहां खेले गए 47 वनडे मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 18 जीते हैं जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 26 मैच जीते हैं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत 227 रन है। जहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने ज्यादा जीत हासिल की है। हेडिंग्ले में वनडे में सबसे बड़ा स्कोर 9 विकेट पर 351 रन है जो इंग्लैंड ने साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। इस मैच में इंग्लैंड ने 54 रन के अंतर से जीत दर्ज की थी। कुल मिलाकर इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करना आसान है और यहां खूब रन भी बनते हैं।

Headingley, Leeds, England Stadium Score Records:

कुल मैच: 47
पहले बल्लेबाजी करके जीत: 18
पहले गेंदबाजी करके जीत: 26
पहली पारी का औसत स्कोर: 227
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 211
सबसे अधिक स्कोर: 351/9
सबसे कम स्कोर: 93/10
सबसे ज़्यादा चेज़: 324/2
न्यूनतम बचाव: 165/9

ENG vs AUS, head-to-head

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अब तक वनडे में 157 बार आमने-सामने हुए हैं। इंग्लैंड ने 63 और ऑस्ट्रेलिया ने 89 मैच जीते हैं। जबकि 3 मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुए। इंग्लैंड ने अपने घर में 63 में से 36 मैच जीते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में अपने 89 मैचों में से 34 जीते हैं।

  • खेले गए मैच- 157
  • ऑस्ट्रेलिया जीते- 89
  • इंग्लैंड जीते- 63
  • कोई परिणाम नहीं- 3
  • ड्रा- 2

ENG vs AUS 2nd ODI Match Playing 11 In Hindi

इंग्लैंड (ENG) संभावित प्लेइंग 11 1. फिलिप साल्ट (विकेट कीपर), 2. बेन डकेट, 3. विल जैक्स, 4. हैरी ब्रूक (कप्तान), 5. जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), 6. लियाम लिविंगस्टोन, 7. जैकब बेथेल, 8. ब्रायडन कार्स, 9. जोफ्रा आर्चर, 10. मैथ्यू पॉट्स, 11. आदिल राशिद।

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11 1. ट्रैविस हेड, 2. मिशेल मार्श (कप्तान), 3. स्टीवन स्मिथ, 4. कैमरून ग्रीन, 5. मार्नस लाबुशेन, 6. एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), 7. मैथ्यू शॉर्ट, 8. आरोन हार्डी, 9. सीन एबॉट, 10. एडम जाम्पा, 11. बेन ड्वार्शिस।

ENG vs AUS today match dream11 prediction picks:

विकेटकीपर: फिलिप साल्ट

बल्लेबाज: ट्रैविस हेड, बेन डकेट, हैरी ब्रुक (कप्तान), मार्नस लाबुशेन (उप कप्तान)

ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन, कैमरून ग्रीन, जैकब बेथेल

गेंदबाज: एडम जाम्पा


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store