Header Ad

Duleep Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली India C को मिली जीत

By Kaif - September 07, 2024 05:05 PM

India C won under the captaincy of Rituraj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया सी ने दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया डी को तीसरे ही दिन शनिवार को चार विकेट से हराया। श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली इंडिया डी की दूसरी पारी 236 रनों पर सिमटी थी और उसने जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे इंडिया सी ने छह विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। इंडिया सी के लिए कप्तान ऋतुराज ने 46, आर्यन जुयाल ने 47 और रजत पाटीदार ने 44 रनों की पारी खेली।

अभिषेक पोरेल और मानव सुथार की शानदार भागीदारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय इंडिया सी को पारी लड़खड़ा गई थी और उसने 191 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, अभिषेक पोरेल और मानव सुथार ने सातवें विकेट विकेट के लिए 42 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। इंडिया डी की ओर से सारांश जैन ने दमदार गेंदबाजी की और चार विकेट झटके। सारांश ने ऋतुराज, साई सुदर्शन, रजत और बाबा इंद्रजीत के विकेट लेकर इंडिया डी को मुकाबले में बनाए रखने की कोशिश की। हालांकि, अभिषेक और सुथार की साझेदारी ने इंडिया सी को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

PLAYER OF THE MATCH - Manav Suthar

Manav Suthar

Image Source: BCCI

इससे पहले, सुथार ने शानदार गेंदबाजी की और मैच में कुल आठ विकेट अपने नाम किए जिसमें दूसरी पारी उन्होंने सात विकेट लिए। इंडिया डी ने तीसरे दिन की शुरुआत आठ विकेट पर 206 रन से की। दूसरे दिन स्टंप तक 11 रन बना चुके अक्षर पटेल ने हर्षित राणा के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई, लेकिन वह सिर्फ 30 रन और जोड़ सके। अक्षर 28 रन बनाकर नौवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उनके आउट होने के बाद सुथार ने आदित्य ठाकरे को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा और इंडिया डी की पारी समाप्त कर दी। सुथार ने इंडिया डी के अंतिम दोनों विकेट हासिल किए। सुथार को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Also Read: AFG vs NZ: Afghanistan squad announced for test against New Zealand


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store