Header Ad

Duleep Trophy 2024: Shubman Gill की कप्तानी वाली टीम को 76 run की हार मिली

By Kaif - September 08, 2024 05:20 PM

Duleep Trophy 2024: इंडिया बी ने रविवार को इंडिया ए के खिलाफ आखिरी दिन 76 रनों से शानदार जीत दर्ज की। केएल राहुल और आकाश दीप ने चौथे दिन शानदार पारियां खेलीं और लक्ष्य का पीछा करने की भरपूर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।

इंडिया बी ने रविवार को दलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले में शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया ए को 76 रनों से मात दी। इंडिया ए को जीत के लिए मैच के आखिरी दिन 275 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 198 रन पर ही सिमट गई। इंडिया ए की ओर से केएल राहुल ने 121 गेंद में 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिल पाए। इंडिया ए दूसरी पारी में लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही, जिसके कारण इंडिया बी ने आसानी से मैच अपने नाम किया।

इस मैच में इंडिया ए को जीत के लिए 275 रन चाहिए थे। हालांकि 76 रन तक ही टीम के 4 बड़े खिलाड़ी आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल ने मिडिल ऑर्डर में पारी को संभाला। उन्होंने शिवम दुबे और तनुष कोटियान जैसे खिलाड़ियों के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की। केएल राहुल ने इस दौरान 121 गेंद पर 7 चौके की मदद से 57 रन बनाए। वो अपनी टीम की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

ऋषभ पंत और सरफराज खान ने किया अच्छा प्रदर्शन

इससे पहले ऋषभ पंत (61) और सरफराज खान (46) की संघर्षपूर्ण पारियों की मदद से दूसरी पारी में भारत बी ने दलीप ट्राफी के रोमांचक मुकाबले में भारत ए के खिलाफ 184 रन बनाए और 274 रन की बढ़त हासिल की। इंडिया बी की पारी का मुख्य आकर्षण ऋषभ पंत की 47 गेंदों पर 61 रन की विस्फोटक पारी रही। उन्होने यह रन नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाये।

पंत ने अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन उस समय किया कि जब इंडिया बी मैच अपनी पकड़ गंवाती हुई दिख रही थी। वह ऑफ स्पिनर तनुश कोटियन के शिकार बने, लेकिन उनकी पारी ने शुरुआती झटकों के बाद पारी में जरूरी गति ला दी। इंडिया बी के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन सस्ते में आउट हो गए। एक समय तीन विकेट 22 पर गंवा कर भारत बी मुश्किल में लग रहा था मगर पंत और सरफराज ने पारी को आगे बढ़ाया।

सरफराज खान ने 36 गेंदों में 46 रनों की अच्छी पारी खेली। वह आवेश खान की तेज गेंद पर सिंगल लेने के प्रयास में विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों आउट हुए। इससे पहले, इंडिया ए पहली पारी में 90 रन से पिछड़ते हुए 231 रन पर आउट हो गई। तनुश कोटियन (32) और आकाश दीप (11) ने हालांकि कुछ देर तक संघर्ष किया। खलील अहमद आखिरी खिलाड़ी के रूप में आउट हुए।

Also Read: Most catches taken by a wicketkeeper in an innings of Duleep Trophy


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store