Header Ad

BCCI ने कैंसर से पीड़ित पूर्व खिलाड़ियों के इलाज के लिए एक करोड़ रुपये का फंड जारी किये

By Kaif - July 14, 2024 03:45 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ इस समय जानलेवा बीमारी से जूझ रहे हैं। उनके लिए कई पूर्व क्रिकेटरों ने मदद की बात कही थी और बीसीसीआई से मदद भी मांगी थी। बीसीसीआई ने इस मामले में बड़ा कदम उठाया है और अंशुमन के इलाज के लिए फंड जारी करने का एलान किया है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज-कोच संदीप पाटिल, पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने ये मुद्दा बीसीसीआई कोषाध्यक्ष आशीष शेलार के पास पहुंचाया था। भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने भी बीसीसीआई से अंशुमन की मदद करने की अपील की थी और अपनी पेंशन भी देने की बात कही थी। बीसीसीआई ने पूर्व क्रिकेटरों के आग्रह को सुना और अंशुमन के इलाज के लिए फंड देने का फैसला किया।

BCCI released a fund of Rs 1 crore for the treatment of former players suffering from cancer: समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई ने रविवार को एक बयान जारी कर बताया है कि वह अंशुमन के इलाज के लिए एक करोड़ की राशि देने को तैयार है। अंशुमन का इस समय लंदन में इलाज चल रहा है। बीसीसीआई ने बयान में लिखा, "जय शाह ने बीसीसीआई से पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ की आर्थिक सहायता के लिए तुरंत प्रभाव से एक करोड़ रुपये का फंड देने को कहा है। शाह ने अंशुमन के परिवार से भी बात की है और उन्हें मदद का आश्वासन दिया है।"

Also Read: IND vs ZIM 5th T20I Match Pitch Report: हरारे स्पोर्ट्स क्लब, जिम्बाब्वे की पिच कैसी होगी?

बयान में लिखा् है, "बोर्ड इस मुश्किल घड़ी में गायकवाड़ परिवार के साथ खड़ा है और उन्हें ठीक करने के लिए जो करना पड़ेगा वो करने को तैयार है। बीसीसीआई अंशुमन की हेल्थ पर नजर रखे और उनके इलाज के बारे में लगातार जानकारी हासिल कर रहा है। हमें पूरा विश्नास है कि वह इस मुश्किल घड़ी में से मजबूती के साथ वापसी करेंगे।"

अंशुमन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान डीके गायकवाड़ के बेटे हैं। उन्होंने 1975 से लेकर 1987 तक भारत के लिए 40 टेस्ट, 15 वनडे मैच खेले। वह दो बार टीम इंडिया के कोच भी रहे। 71 साल के अंशुमन इस समय ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं। पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनकी मदद करने की बात कही है।

Anshuman Gaikwad Cricket Career

अंशुमान गायकवाड़ का टेस्ट करियर 1975 से 1987 तक चला और उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले। इसके बाद गायकवाड़ 1997 से 1999 और फिर 2000 में भारतीय टीम के कोच बने। जब अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था, तब गायकवाड़ भारतीय टीम के कोच थे। गायकवाड़ की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज 2-1 से जीती थी, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज ड्रॉ रही थी।

Also Read: IND vs ZIM Dream11 Team, 5th T20I, Preview, Weather and Pitch Report


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store