Header Ad

BCCI AGM 93rd Annual General Meeting held in Bengaluru

By Anshu - September 29, 2024 08:24 PM

BCCI AGM भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 93वीं सालाना आम बैठक रविवार को बेंगलुरु में आयोजित की गई। बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए ऑडिटिड अकाउंट को जनरल बॉडी द्वारा पारित और अपनाया गया। जनरल बॉडी के मेंबर ने नए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी परिसर के संबंध में किए गए कार्यों के लिए पदाधिकारियों के प्रयासों की सराहना की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 93वीं सालाना आम बैठक रविवार को बेंगलुरु में आयोजित की गई। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के लिए दो प्रतिनिधि चुने गए। ये प्रतिनिधि अरुण सिंह धूमल और अविषेक डालमिया हैं। वी चामुंडेश्वरनाथ को भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ICA) द्वारा एक प्‍लेयर प्रतिनिधि के रूप में नॉमिनेट किया गया। एजीएम में उन्हें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में शामिल किया गया था।

Also Read: देखे वीडियो: बांग्लादेशी फैन को कुछ लोगों ने पीटा, रिपोर्ट

बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए ऑडिटिड अकाउंट को जनरल बॉडी द्वारा पारित और अपनाया गया। वित्त वर्ष 2024-25 के सालाना बजट को जनरल बॉडी द्वारा अप्रूव किया गया। प्‍लेयर ऑक्‍शन साइकिल 2025-2027 के संबंध में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की सिफारिशों को मंजूरी दे दी गई। इसमें खिलाड़ियों को रिटेन करने, राइट टू मैच, सैलरी कैप आदि के प्रावधान शामिल थे।

जनरल बॉडी के मेंबर ने नए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी परिसर के संबंध में किए गए कार्यों के लिए पदाधिकारियों के प्रयासों की सराहना की। सदस्यों ने सर्वसम्मति से एक सोसायटी के रूप में बीसीसीआई की कानूनी स्थिति को बनाए रखने का संकल्प लिया। सदस्यों ने आगे संकल्प लिया कि आईपीएल सहित बीसीसीआई के टूर्नामेंटों को एक कंपनी में परिवर्तित नहीं किया जाएगा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store