Header Ad

बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर रचा इतिहास, पाक टीम को 2-0 से हराया

By Akshay - September 03, 2024 03:24 PM

BAN vs PAK 2nd Test: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट से जीत दर्ज करके शान मसूद की घरेलू टीम पर अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज की।

Bangladesh created history by winning the Test series against Pakistan

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इतिहास रच दिया है। मंगलवार (3 सितंबर) को रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश टीम की छह विकेट की जीत ने सुनिश्चित किया कि वे पाकिस्तान पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करेंगे। मेहमान टीम ने बिना किसी नुकसान के 42 रन से आगे खेलना शुरू किया और पांचवें और अंतिम दिन जीत के लिए 143 रन की जरूरत थी। नजमुल हुसैन शांतो की टीम ने समझदारी से बल्लेबाजी की और शान मसूद की अगुआई वाली पाकिस्तान द्वारा निर्धारित मामूली लक्ष्य को हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और 39 गेंदों पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 40 रन बनाए। लेकिन हसन के मीर हमजा द्वारा आउट होने के बाद, बाकी बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने कोई जोखिम नहीं लेने का फैसला किया। कप्तान शांतो ने 38 (82 बी, 5×4) रन बनाए, जबकि मोमिनुल हक ने 34 (71 बी, 4×4) रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया।

बांग्लादेश के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों - विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन - ने नाबाद 22 और 21 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश ने पिछले हफ्ते पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता था।

Also Read: Top 10 Batsmen who hit the most sixes in Test cricket


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store