Header Ad

BAN बनाम NED मैच में 15 हजार से कम दर्शक ईडन गार्डन

By Ravi - October 28, 2023 05:44 PM

हमेशा दर्शकों से खचाखच भरा रहने वाला ईडन गार्डेंस स्टेडियम शनिवार को बांग्लादेश-नीदरलैंड्स के मैच के दौरान खाली-खाली नजर आया। 66,000 दर्शकों की क्षमता वाले एशिया के इस विशाल क्रिकेट स्टेडियम को 15,000 दर्शक भी नहीं जुटे।

बांग्लादेश से मैच देखने वहां के कुछेक हजार लोग कोलकाता नहीं आए होते तो शायद स्टेडियम 10 प्रतिशत भी नहीं भर पाता। बांग्लादेश के समर्थक दुनियाभर के क्रिकेट स्टेडियमों में अपनी टीम के मैचों में भारी भीड़ जुटाने के लिए जाने जाते हैं लेकिन इस महत्वपूर्ण मैच में वे विफल रहे। गौर करने वाली बात यह है कि वीकेंड होने के बावजूद कोलकाता के क्रिकेटप्रेमी भी मैच देखने नहीं आए।

क्रिकेट प्रेमी नहीं पहुंचे मैच देखने

गौर करने वाली बात यह है कि वीकेंड होने के बावजूद कोलकाता के क्रिकेटप्रेमी भी मैच देखने नहीं आए। इसका मुख्य कारण दो विदेशी टीमों में मैच बताया जा रहा है, हालांकि 2011 के विश्वकप के दौरान दक्षिण अफ्रीका-आयरलैंड और नीदरलैंड्स-आयरलैंड में यहां हुए मैच में भी इतनी कम भीड़ नहीं देखी गई थी।

ईडन गार्डन कोलकाता

Eden Gardens, Kolkata

यह वही स्टेडियम है, जहां 1996 के विश्वकप में दौरान भारत-श्रीलंका में हुए सेमीफाइनल मैच में 1,10,564 दर्शकों की रिकार्ड भीड़ उमड़ी थी। भारत के मैच की बात करें तो ईडन में सबसे कम दर्शक अक्टूबर, 2011 में भारत- इंग्लैंड के बीच हुई द्विपक्षीय वनडे सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में दिखे थे, जब मात्र 20,000 लोग ही स्टेडियम पहुंचे थे। बंगाल क्रिकेट संघ ने ईडन में होने वाले आगामी मैचो में हालांकि अच्छी भीड़ होने की उम्मीद जताई है।

Also Read: Top 10 shortest cricketers in the world


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store