Header Ad

बाबर आजम प्रेंस कॉन्फ्रेंस में हो गए आग बबूला

By Ravi - June 17, 2024 06:25 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ये टीम सुपर-8 में भी जगह नहीं बना सकी। हाल ये रहा कि अमेरिका की टीम ने भी पाकिस्तान को हरा दिया। आयरलैंड के खिलाफ ये टीम बड़ी मुश्किल से जीत सकी। इस बुरे प्रदर्शन के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम पर सवाल उठ रहे हैं।

Pakistan Cricket Team Performance T20 World Cup 2024

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी खराब रहा है। इस वर्ल्ड कप में टीम सुपर-8 में भी नहीं जा सकी। इसके बाद एक बार फिर बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। बाबर आजम को दूसरी बार टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन अपनी कप्तानी में ये बल्लेबाज टीम को सफलता नहीं दिला सका।

हाल ये रहा कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अमेरिका के हाथों मात खानी पड़ी। भारत के खिलाफ पाकिस्तान जीता जिताया मैच हार गई। कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान ने जीत हासिल की। आयरलैंड के खिलाफ बड़ी मुश्किल से ये टीम जीत सकी। टूर्नामेंट से सफर खत्म होने के बाद बाबर से कप्तानी को लेकर सवाल किया गया।

What did Babar Azam say?

बाबर ने अपनी कप्तानी के भविष्य को लेकर बात की है। उन्होंने कहा है कि कप्तानी को लेकर जो भी फैसला किया जाएगा वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ही करेगा। आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर ने कहा कि अगर उन्हें लगेगा की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए तो वह खुलकर सबको बता देंगे।

बाबर ने कहा, "दूसरी बात, कप्तानी को लेकर। जब मैंने कप्तानी छोड़ी थी तब मैंने सोचा था कि मैं दोबारा नहीं करूंगा। इसलिए मैंने कप्तानी छोड़ी थी और मैंने खुद इस बारे में जानकारी दी थी। फिर क्यों उन्होंने मुझे कप्तानी वापस दी। ये पीसीबी का फैसला था। जब हम वापस जाएंगे तो यहां जो हुआ सब चीजों पर बात करेंगे।

बाबर ने कहा, अगर मुझे कप्तानी छोड़नी पड़ी तो मैं साफ तौर पर आपसे कह दूंगा। मैं पर्दे के पीछे से कुछ भी नहीं कहूंगा। जो भी होगा, वो सब आपके सामने होगा। लेकिन अभी तक मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। ये फैसला पीसीबी का है।

इस काम में रहे फेल

बाबर ने माना कि पाकिस्तान के खिलाड़ी टैलेंटेड हैं लेकिन इस टूर्नामेंट में वह एक टीम के तौर पर बेहतर करने में फेल रहे। उन्होंने कहा, हर कोई दुखी है। हम एक इंसान की वजह से नहीं हारे, हम एक टीम के तौर पर हारे हैं। आप लोग कप्तान के बारे में कह रहे हैं, लेकिन मैं हर किसी की जगह नहीं खेल सकता। 11 खिलाड़ी हैं और हर किसी का रोल है। इसलिए वह वर्ल्ड कप खेलने आए हैं। एक टीम के तौर पर हम चीजों को लागू करने में फेल रहे।

Also Read: Top 5 Wicket Taker Bowler in T20 World Cup History


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store