Header Ad

Australian क्रिकेटर Will Pucovski जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे

By Ravi - August 29, 2024 05:40 PM

ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी विल पुकोवस्की जल्दी ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। पुकोवस्की का करियर चिकिस्ता कारणों से खत्म होगा। पुकोवस्की के सिर में कई चोटें लगी हैं। साथ ही उन्हें कई अन्य तरह की इंजरी भी है। विल ने भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेला है। विल 10 से ज्यादा बार कन्कशन (सिर में गेंद लने से अचेत होने की अवस्था) के शिकार हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर विल पुकोवस्की जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। पुकोवस्की का करियर कथित तौर पर चिकित्सा कारणों से दुर्भाग्यपूर्ण रूप से जल्दी समाप्त हो जाएगा। 26 साल के खिलाड़ी चिकित्सा विशेषज्ञों के एक पैनल की सिफारिश के कारण संन्यास ले लेंगे। बता दें कि विल के सिर में कई इंजरी हैं।

Will Pucovski ने भारत के खिलाफ साल 2019 में राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू किया था। विल पुकोवस्की को उनके 21वें जन्मदिन पर राष्ट्रीय टीम से बड़ा तोहफा मिला। विल ने अपने एकमात्र सिडनी टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग की। इस दौरान विल पुकोवस्की ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 62 और दूसरी पारी में 10 रन बनाए। इसके बाद विल के कंधे पर चोट लग गई और वह छह महीने तक ग्राउंड पर नहीं उतर सके।

प्री-सीजन नहीं ली कोई ट्रेनिंग

फॉक्स क्रिकेट के अनुसार, विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र पैनल ने तीन महीने पहले पुकोवस्की को संन्यास लेने की सिफारिश की थी और अब क्रिकेट विक्टोरिया और उनकी टीम को अनुबंध को औपचारिक रूप देना बाकी है। साथ ही यह भी लिखा कि पुकोवस्की ने पूरे प्री-सीजन में ट्रेनिंग नहीं की। वह अपने इलाज के लिए विदेश यात्रा पर रहे थे।

Will Pucovski सिर में लगी है कई चोट

गौरतलब हो कि पुकोवस्की को सिर में कई चोटें लगी हैं। मार्च में लगी ताजा चोट उनके लिए अंतिम चोट साबित हुई। इसके अलावा वह कई अन्य चोटों से भी पीड़ित हैं। पुकोवस्की और चोट का गहरा नाता रहा है। इसकी वजह से डॉक्टरों ने उन्हें क्रिकेट न खेलने की सलाह दी। कई चोटों के बाद भी वह क्रिकेट खेलते रहे और चोटिल होते रहे। हालांकि, वह अब क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

Also Read: Virat Kohli congratulated Jay Shah on becoming the new ICC President


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store