Header Ad

Australia वनडे विश्व कप Squad 2023

By Akshay - September 21, 2023 03:44 PM

ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप टीम 2023, ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की, लाबुशेन बाहर, कमिंस-हेज़लवुड की वापसी

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है. कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 के लिए टीम की घोषणा की

भारत में वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने में एक महीने से भी कम समय बचा है. इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मेगा इवेंट के लिए अपने 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। उनके पास अब भी 27 सितंबर तक इस टीम में बदलाव करने का मौका रहेगा. पिछले महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी और अब इसमें से 3 खिलाड़ियों को बाहर कर मुख्य टीम घोषित कर दिया गया है.

5 बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में जिन तीन खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली, उनमें तेज गेंदबाज एरोन हार्डी, ऑलराउंडर नाथन एलिस और भारतीय मूल के स्पिनर तनवीर सांघा शामिल हैं। इसके अलावा जब 18 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ तो उसमें मार्नस लाबुशेन को जगह न मिलना सभी के लिए चौंकाने वाला फैसला था, उन्हें भी इस 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वनडे विश्व कप टीम में 4 तेज गेंदबाजों को शामिल किया है, जिसमें कप्तान पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और सीन एबॉट शामिल हैं। इसके अलावा पहले स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल को टीम में जगह मिली है। जबकि 2 स्पिनर एश्टन एगर और एडम जाम्पा को शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप टीम 2023

ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टीम- पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा। मिचेल स्टार्क.

मार्नस लाबुशेन को टीम में जगह नहीं मिली

ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आखिरी वनडे मैच मार्च में खेला था. तब ऑस्ट्रेलियाई टीम में मार्नस लाबुशेन को भी शामिल किया गया था. हालांकि, वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में लाबुशेन का नाम नहीं है. यानी उन्हें वर्ल्ड कप की योजनाओं और टीम से बाहर कर दिया गया है. टेस्ट में बेहतरीन औसत रखने वाले लाबुशेन का वनडे में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने अब तक 30 वनडे मैचों में 31.37 की औसत से 847 रन बनाए हैं. इनमें एक शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं.

ग्लेन मैक्सवेल भारतीय दौरे से टीम से जुड़ेंगे

34 साल के ग्लेन मैक्सवेल दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर नहीं खेलेंगे क्योंकि वह जल्द ही पिता बनने वाले हैं. इसके बाद वह भारतीय दौरे से टीम से जुड़ेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 22 से 27 सितंबर तक मोहाली, इंदौर और राजकोट में खेली जाएगी। टीम में मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस और शॉन एबॉट के रूप में चार ऑलराउंडर शामिल किए गए हैं।

Also Read: ICC ODI World Cup 2023 Schedule, Full List of Teams, Dates, Venues


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store