Header Ad

AUS vs IND Pitch Report: डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Akshay - June 24, 2024 05:39 PM

AUS vs IND Today match Pitch Report In Hindi: भारत सोमवार को सेंट लूसिया के ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के महत्वपूर्ण Super 8 मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

AUS vs IND Pitch Report, How will the pitch of Darren Sammy National Cricket Stadium be?

भारत 24 जून को ग्रॉस आइलेट में टी20 विश्व कप 2024 के महत्वपूर्ण सुपर 8 गेम में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया को अपने पिछले गेम में अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ करारी हार का सामना करना पड़ा और अब डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ़ अगले गेम में हार के साथ संभावित रूप से बाहर होने का सामना करना पड़ सकता है। रोहित शर्मा की टीम ने अपने पिछले गेम में बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज की और विश्व कप में अपना अपराजित अभियान जारी रखा। भारत को शीर्ष चार में पहुंचने के लिए सिर्फ एक अंक की आवश्यकता है क्योंकि वे बेहतर नेट रन रेट की बदौलत ग्रुप 1 अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टी20I में बेहतर हेड-टू-हेड रिकॉर्ड भी है और उसने अपने पिछले 5 मुकाबलों में से 4 जीते हैं।

Also Read: IND vs AUS Weather Report: जानिए डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज कैसा रहेगा मौसम

AUS vs IND, Darren Sammy National Cricket Stadium ki Pitch Kesi rahegi

AUS vs IND Pitch Report in Hindi: सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाज खूब रन बनाते नजर आए हैं। इस स्टेडियम में अब तक कुल 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 11 मैच जीते हैं। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने भी 11 मैच जीते हैं। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 157 रन रहा है। मौजूदा टूर्नामेंट में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर वेस्टइंडीज (218/5) ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया था। वहीं, दूसरी पारी में सर्वोच्च स्कोर भी वेस्टइंडीज (205 रन) ने ही साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। ऐसे में भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है।

T20I stats at Darren Sammy National Cricket Stadium

  • खेले गए मैच: 23
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 12
  • दूसरे बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 11
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 157
  • सबसे ज़्यादा स्कोर (पहली पारी): वेस्टइंडीज़ 218/5 (20) बनाम अफ़गानिस्तान (2024)
  • सबसे कम स्कोर (पहली पारी): वेस्टइंडीज़ 105 (19) बनाम ऑस्ट्रेलिया (2010)

AUS vs IND Head-to-Head Records In T20I

टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया और भारत का आमना-सामना 31 बार हुआ है। भारत ने इस प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाया है और 19 मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 11 मैच जीते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया पर थोड़ा भारी है। दोनों टीमें अब तक 5 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से 3 बार भारत ने जीत दर्ज की है। आखिरी बार भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना 2016 में हुआ था, जब विराट कोहली ने मोहाली में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

Also Read: AFG vs BAN Pitch Report: अर्नोस वेल ग्राउंड, किंग्सटाउन स्टेडियम की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

  • खेले गए मैच: 31
  • भारत जीता: 19
  • ऑस्ट्रेलिया जीता: 11
  • कोई परिणाम नहीं: 1

AUS vs IND Today Playing 11 In Hindi

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11 1.ट्रैविस हेड, 2. डेविड वार्नर, 3. मिशेल मार्श (कप्तान), 4. ग्लेन मैक्सवेल, 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. टिम डेविड, 7. मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), 8. पैट कमिंस, 9. जोश हेजलवुड, 10. एश्टन एगर, 11. एडम जाम्पा

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11 1.रोहित शर्मा (कप्तान), 2. विराट कोहली, 3. ऋषभ पंत (विकेट कीपर), 4. सूर्यकुमार यादव, 5. शिवम दुबे, 6. हार्दिक पांड्या, 7. अक्षर पटेल, 8. रवींद्र जडेजा, 9. कुलदीप यादव, 10. अर्शदीप सिंह, 11. जसप्रीत बुमराह


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store