Header Ad

AUS vs ENG Pitch Report: रोज़ बाउल, साउथेम्प्टन स्टेडियम की पिच कैसी होगी ?

By Akshay - September 11, 2024 06:09 PM

AUS vs ENG 1st T20 Match Pitch Report: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बुधवार 11 सितंबर को साउथेम्प्टन के रोज़ बाउल में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले T20I में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। मैच भारतीय समयानुसार रात 11:00 बजे शुरू होगा।

AUS vs ENG Pitch Report, How will the pitch of Rose Bowl, Southampton Stadium be?

दो शक्तिशाली टीमों के बीच एक दूसरे के खिलाफ़ मुकाबला होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया तीन टी20 और पांच वनडे खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर है। इस दौरे की शुरुआत रोज़ बाउल साउथेम्प्टन में पहले टी20 मैच से होगी।

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ श्रृंखला 3-0 से जीत ली है जबकि इंग्लैंड टी-20 विश्व कप के बाद अपनी पहली सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा जिसमें उसे सेमीफाइनल में भारत से हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड अपने वाइट बॉल कप्तान जोस बटलर के बिना खेलेगा, जो चोटिल हैं। फिल साल्ट को तीन टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड का कप्तान बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर यह है कि स्कॉटलैंड सीरीज से चूकने वाले उनके तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अब फिट हैं और अपनी पिंडली की चोट से उबरने के बाद खेलने के लिए तैयार हैं।

AUS vs ENG, Rose Bowl, Southampton Stadium ki Pitch Kesi rahegi

AUS vs ENG Today Match Pitch Report In Hindi: रोज बाउल की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए समान रूप से फायदेमंद मानी जाती है। गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है और बराबर उछाल लेती है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को खास मदद मिलती है।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, स्पिनर और धीमी गति के गेंदबाज भी प्रभावी होते जाते हैं। हालांकि, यहां स्कोर का बचाव करना मुश्किल हो सकता है। टी20 में यहां औसत स्कोर 170 है, जबकि वनडे में औसत स्कोर 229 है। और इस पिच पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

Rose Bowl, Southampton Stadium Score Records:

कुल मैच: 16
पहले बल्लेबाजी करके जीत: 11
पहले गेंदबाजी करके जीत: 5
पहली पारी का औसत स्कोर: 165
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 135
सबसे अधिक स्कोर: 248/6
सबसे कम स्कोर: 79/10
सबसे ज़्यादा पीछा किया गया: 158/4
सबसे कम बचाव: 132/9

AUS vs ENG Head to Head

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी-20 में 24 मैच हुए हैं। इन 24 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 11 जीते हैं जबकि इंग्लैंड 11 मौकों पर विजयी हुआ है। 2 मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुए।

  • खेले गए मैच- 24
  • ऑस्ट्रेलिया जीते- 11
  • इंग्लैंड जीते- 11
  • कोई परिणाम नहीं- 2

ENG vs AUS Fantasy Cricket Tips

  • England: कप्तान फिल साल्ट इंग्लैंड टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक होंगे, क्योंकि उन्होंने हाल के दिनों में शानदार बल्लेबाजी की है। आदिल राशिद और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के स्पिन और तेज गेंदबाजी विभाग की अगुआई करने का मौका मिलेगा।
  • Australia: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने पिछले कुछ महीनों में आईपीएल में SRH के लिए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्कॉटलैंड के खिलाफ कई मैच जीतने वाली टी20 पारियां खेली हैं। एशियाई स्पिनर एडम ज़म्पा मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई लाइन-अप में सबसे वरिष्ठ सदस्यों में से एक के रूप में शुरुआत करेंगे, और साउथेम्प्टन में मध्य ओवरों में उनकी विकेट लेने की क्षमता काम आएगी।

AUS vs ENG Match Playing 11 In Hindi

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11 1.ट्रैविस हेड, 2. जेक फ्रेजर-मैकगर्क, 3. मिशेल मार्श (कप्तान), 4. कैमरन ग्रीन, 5. टिम डेविड, 6. मार्कस स्टोइनिस, 7. जोश इंगलिस (विकेट कीपर), 8. रिले मेरेडिथ, 9. जोश हेजलवुड, 10. एडम जाम्पा, 11. सीन एबॉट

इंग्लैंड (ENG) संभावित प्लेइंग 11 1.फिलिप साल्ट (विकेट कीपर) (कप्तान), 2. विल जैक्स, 3. जॉर्डन कॉक्स (विकेट कीपर), 4. लियाम लिविंगस्टोन, 5. जैकब बेथेल, 6. सैम करन, 7. जेमी ओवरटन, 8. जोफ्रा आर्चर, 9. आदिल राशिद, 10. रीस टॉपली, 11. साकिब महमूद

AUS vs ENG Dream11 Prediction Team:

विकेटकीपर: फिल साल्ट (उप कप्तान), जोश इंगलिस

बल्लेबाज: ट्रैविस हेड (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मिशेल मार्श

ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस, सैम करन, विल जैक्स

गेंदबाज: जोफ्रा आर्चर, जोश हेजलवुड, आदिल राशिद

Also Read: ENG vs AUS Dream11 Team Prediction: आज के 1st T20 मैच के लिए बेस्ट Dream11 टीम


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store