Header Ad

टेस्ट के बाद Brendon McCullum को इंग्लैंड के सफेद गेंद प्रारूप का भी हेड कोच बनाया

By Kaif - September 04, 2024 10:47 AM

After the Test, Brendon McCullum was also made the head coach of England's white-ball format

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम को सफेद गेंद प्रारूप का मुख्य कोच बनाने का एलान किया। अब वह टेस्ट और सफेद गेंद प्रारूप में टीम के कोच की भूमिका निभाएंगे।

मैकुलम मई 2022 से इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच हैं। अब उनका अनुबंध 2027 तक बढ़ा दिया गया है। वह जनवरी 2025 से टेस्ट और सफेद गेंद प्रारूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। इस दौरान मार्कस ट्रेस्कोथिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज और इस वर्ष के अंत में होने वाले कैरेबियाई दौरे के लिए अंतरिम मुख्य कोच की भूमिका अदा करेंगे।

Managing Director of Cricket England: मैकुलम को नई जिम्मेदारी सौंपते हुए इंग्लैंड क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा- मुझे खुशी है कि ब्रेंडन ने अब इंग्लैंड के साथ दोनों भूमिकाएं निभाने का विकल्प चुना है। मेरा मानना है कि हम अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली हैं कि उनके जैसे गुणवत्ता वाले कोच अंग्रेजी क्रिकेट के लिए पूरे दिल से प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार हैं। हम अपने रास्ते में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तत्पर हैं।

मैकुलम ने जताई खुशी

इंग्लैंड पुरुष टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने कहा- मैंने टेस्ट टीम के साथ अपने समय का भरपूर आनंद लिया है और मैं इस नई जिम्मेदारी के लिए उत्साहित हूं। यह नई चुनौती कुछ ऐसी है जिसे मैं अपनाने के लिए तैयार हूं और मैं जोस (बटलर) और टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं ताकि पहले से मौजूद मजबूत नींव पर काम किया जा सके।

Also Read: ऑस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड कप्तान Jos Buttler हुए चोटिल


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store