इस युवा बल्लेबाज ने तो कमाल ही कर दिया, देखें Video

युवा क्रिकेटर की विस्फोटक बल्लेबाजी देख आप भी हो जाएंगे दीवाने...

पूरी दुनियां में क्रिकेट (Cricket) के चाहने वाले क्रिकेट प्रेमी लगभग हर जगह मिल जाएंगे. दर्शकों को क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाज द्वारा छक्के-चौके लगाते हुए देखना काफी दिलचस्प नजर आता है. क्रिकेट जगत में कई ऐसे क्रिकेटिंग शॉट हैं जिन्हें देखने के बाद लोग हक्के-बक्के रह जाते हैं. इन्हीं क्रिकेटिंग लोकप्रिय शॉट में एक शॉट 'हेलीकॉप्टर शॉट' है. भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस बेहतरीन शॉट को खेलने में खुब पारंगत थे. क्रिकेट के मैदान में धोनी जब भी यह शॉट लगाते थे पूरा स्टेडियम क्रिकेट प्रेमियों के तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठती थी.

इसके अलावा क्रिकेट के मैदान में इन दिनों 34 वर्षीय कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर (Andre Fletcher) का भी अनोखा शॉट लोगों को खुब पसंद आ रहा है. दरअसल फ्लेचर जब गेंद को सीमा रेखा के बाहर का रास्ता दिखाते हैं उस दौरान उनका गेंद के टप्पे पर ही केवल नजर रहती है. वह यह नहीं देखते कि शॉट लगने के बाद गेंद कहां जा रही है. फ्लेचर के इसी अंदाज को क्रिकेट प्रेमी खुब पसंद करते हैं.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक युवा क्रिकेटर का कुछ ऐसा ही वीडियो खुब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में युवा क्रिकेटर कई तरीकों से गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाता हुआ नजर आ रहा है. युवा क्रिकेटर इस वीडियो में कभी धोनी की तरह 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाता हुआ नजर आ रहा है तो कभी वह फ्लेचर की तरह केवल गेंद की टप्पे पर नजर रखते हुए उसे बाउंड्री लाइन के बाहर भेजता हुआ नजर आ रहा है.

क्रिकेट प्रेमी इस वीडियो को खुब पसंद भी कर रहे हैं. यूट्यूब पर इसे शिवांशु शिवु (Shiwanshu Shivu) नाम के युवा खिलाड़ी ने अपलोड किया है. बता दें इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अबतक एक लाख 47 हजार से अधिक लोग देख चूके हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied