WTC Points Table 2023: भारतीय टीम को नुकसान, जानिए पहले टेस्ट मैच के बाद का प्‍वाइंट्स टेबल

WTC Points Table: दूसरी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का आगाज हो गया है. भारत की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलकर अपने अभियान की शुरूआत की है

WTC Points Table: दूसरी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का आगाज हो गया है. भारत की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलकर अपने अभियान की शुरूआत की है. पहले टेस्ट मैच ड्रा रहने के कारण भारत और इंग्लैंड की टीम को अपने-अपने प्वाइंट्स बांटने पर बाध्य होना पड़ा है. ऐसे में दोनों टीमों को 4-4 प्वाइंट्स दिए गए हैं. अगर पहले टेस्ट मैच में बारिश न होती तो शायद भारतीय टीम टेस्ट मैच जीतकर टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चरण की शुरूआत शानदार ढ़ंग से कर पाता. बता दें कि इस बार आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स को लेकर कई बदलाव किए हैं. टेस्ट मैच जीतने वाली टीम को 12 पॉइंट्स दिए जाएंगे. वहीं. ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में दोनों टीमों को 4-4 पॉइंट्स दिए जाने का नियम बनाया गया है. ऐसे में भारतीय टीम को यकीनन 8 प्वाइंट्स का नुकसान बारिश की वजह से नॉटिंघम (Nottingham) टेस्ट ड्रा रहने से हुआ है.

दूसरी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत भारत को 6 टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें 3 सीरीज विदेशी जमीन पर तो 3 सीरीज अपने घर पर खेलनी है. भारत इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज विदेशी जमीन पर खेल रहा है. बारत को विदेशी जमीन पर बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके अलावा अपने घर पर भारत की टीम श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगा.

पहले टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता न्यूजीलैंड

पहले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड और भारत की टीम पहुंची थी, न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर टेस्ट क्रिकेट का बादशाह बनने का गौरव प्राप्त किया था. साल 2013 में टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइऩल खेला जाएगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied