बाबर आजम ने शतक जमाकर किया बड़ा धमाका, बनाया विश्व रिकॉ़र्ड, सबसे तेज ऐसा करने वाले बल्लेबाज बने

Babar Azam World Record in ODI: बाबर आजम (Babar Azam) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने करियर का 14वां शतक जमाकर एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

Babar Azam World Record in ODI: बाबर आजम (Babar Azam) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने करियर का 14वां शतक जमाकर एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बाबर वनडे में सबसे तेज 14 शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर पाकिस्तानी कप्तान ने हाशिम अमला के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. अमला ने वनडे में अपने 14 शतक 84 पारियों में पूरे किए थे. बाबर ने अपने 81वें पारी में वनडे में 14वां शतक ठोक दिया है. ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर मेग लैनिंग ने वनडे क्रिकेट में 12 शतक 82वें पारी में बनाने का कमाल किया था. पुरूष क्रिकेट की बात करें तो डेविड वॉर्नर ने अपने वनडे करियर का 14वां शतक 98 पारी में बनाए थे. भारत के दिग्गज विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 14वां शतक 103वें पारी में बनाया था.

बाबर इसके अलावा वनडे में पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर 150 रन की पारी खेलने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान भी बन गए हैं. इसके अलावा बाबर वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 150 रन या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले दुनिया के पहले कप्तान भी बन गए हैं. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ बतौर कप्तान वनडे में सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ के नाम था. स्मिथ ने 141 रन की पारी खेली थी.

इसके साथ-साथ बाबर पाकिस्तान की ओर से वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बन गए हैं. आजम ने इमाम उल हक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इमाम ने 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ 151 रन की पारी खेली थी.

तीसरे वनडे में बाबर 158 रन पर आउट हुए. अपनी 158 रन की पारी में 139 गेंद का सामना किया जिसमें 14 चौके और 4 छक्के जमाए. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 331 रन बनाए. पाकिस्तानी की पारी में इमाम उल हक ने 56 और मोहम्मद रिजवान ने 74 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से ब्रायडन कारसे ने 5 विकेट लिए तो वहीं, साकिब महमूद ने 3 विकेट अपने नाम किए.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied