मिताली राज का दूसरा अर्द्धशतक भी गया बेकार, भारतीय महिलाएं दूसरा वनडे भी हारीं, watch Highlight

EngW vs IndW 2nd ODI: अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य के सामने इंग्लैंड भी शुरू में लड़खड़ा गया और 28.5 ओवर के बाद उसका स्कोर पांच विकेट पर 133 रन था. डंकली (81 गेंदों पर नाबाद 73) और कैथरीन ब्रंट (46 गेंदों पर नाबाद 33) ने यहीं से छठे विकेट के लिये 92 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 15 गेंद शेष रहते हुए ही जीत दिलायी. इंग्लैंड ने 47.3 ओवर में पांच विकेट पर 225 रन बनाये.

टॉटन: कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) की अर्धशतकीय पारी केट क्रास की कातिलाना गेंदबाजी और सोफी डंकली के जुझारू अर्धशतक के सामने फीकी पड़ गयी, जिससे इंग्लैंड ने बुधवार को यहां दूसरे महिला एकदिनी रात्रि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. मिताली ने रन आउट होने से पहले 92 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 59 रन बनाये, लेकिन बाकी भारतीय बल्लेबाज मध्यम गति की गेंदबाज क्रास (34 रन देकर 5) और बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (33 रन देकर 3) के सामने नहीं टिक पायी और पूरी टीम 50 ओवर में 221 रन पर आउट हो गयी. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 55 गेंदों पर 44 रन का योगदान दिया.

अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य के सामने इंग्लैंड भी शुरू में लड़खड़ा गया और 28.5 ओवर के बाद उसका स्कोर पांच विकेट पर 133 रन था. डंकली (81 गेंदों पर नाबाद 73) और कैथरीन ब्रंट (46 गेंदों पर नाबाद 33) ने यहीं से छठे विकेट के लिये 92 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 15 गेंद शेष रहते हुए ही जीत दिलायी. इंग्लैंड ने 47.3 ओवर में पांच विकेट पर 225 रन बनाये.

सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड हिल ने 57 गेंदों पर 42 और एमी एलेन जोन्स ने 34 गेंदों पर 28 रन का योगदान दिया. भारत की तरफ से पूनम यादव ने दो विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 63 रन खर्च किये. झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और स्नेह राणा ने एक – एक विकेट हासिल किया.मिताली गर्दन में दर्द के कारण क्षेत्ररक्षण के लिये नहीं उतरी और उनकी जगह उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम की अगुवाई की.भारत ने फिर से टॉस गंवाया. शैफाली और स्मृति मंधाना (30 गेंदों पर 22 रन) ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़े, लेकिन 21 रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से टीम दबाव में आ गयी. बाद में मिताली और हरमनप्रीत (39 गेंदों पर 19 रन) के बीच चौथे विकेट के लिये 68 रन जोड़े, लेकिन यह साझेदारी टूटते ही टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी.

क्रास ने 12वें ओवर में दूसरे बदलाव के रूप में गेंद संभाली तथा आते ही मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स (आठ) को पवेलियन की राह दिखायी। मंधाना उनकी गुडलेंथ गेंद को कट करने के प्रयास में विकेटों में खेल गयी जबकि जेमिमा की टाइमिंग सही नहीं थी और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में लहरा गयी थी. शैफाली को 21 रन पर जीवनदान मिला लेकिन एक्लेस्टोन की गेंद पर चूक जाने से वह इसका खास फायदा नहीं उठा पायी. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाये.

मिताली ने सहजता से रन बटोरे और इस बीच कुछ अच्छे शॉट लगाये लेकिन हरमनप्रीत को शुरू से संघर्ष करना पड़ा. क्रास के दूसरे स्पैल में उन्होंने भी जेमिमा की तरह गेंद हवा में लहराकर अपना विकेट इनाम में दिया. क्रास ने इसके बाद दीप्ति शर्मा (12 गेंदों पर पांच) और स्नेह राणा (सात गेंदों पर पांच) को आउट करके अपने करियर में दूसरी बार मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा किया.

मिताली ने 80 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 57वां अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का क्रम नहीं रुका जिसका दबाव उन पर साफ दिख रहा था। वह आखिर में तीसरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गयी. झूलन गोस्वामी (19 गेंदों पर नाबाद 19 रन) और पूनम यादव (15 गेंदों पर 10 रन) ने आखिरी विकेट के लिये 22 गेंदों पर 29 रन जोड़े जिससे भारत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा. इंग्लैंड ने ब्रिस्टल में पहला वनडे आठ विकेट से जीता था. तीसरा वनडे तीन जुलाई को वारेस्टर में खेला जाएगा जिसके बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होगी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied