भारत का इंग्लैंड दौरा, खेले जाएंगे 5 टेस्ट मैच, जानिए सीरीज और WTC का पूरा शेड्यूल

आईपीएल के स्थगित होने के बाद अब भारतीय टीम के खिलाड़़ी इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे. भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है

आईपीएल के स्थगित होने के बाद अब भारतीय टीम के खिलाड़़ी इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे. भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन के मैदान पर 18 से 22 जून के बीच होगा. यह मैच भारत के समयनुसार साढ़े 3 बजे से शुरू होगा. टेस्ट चैपियनशिप के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अगस्त तक लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा.

सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा. वहीं, चौथा टेस्ट मैच 2 से 6 सितंबर तक लंदन के द ओवल के मैदान पर खेला जाना है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर से लेकर 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा. विश्व टेस्ट चैपियनशिप का फाइनल भारत के समयनुसार साढ़े 3 बजे से खेला जाएगा. वहीं, टेस्ट सीरीज के सारे मैच इसी समय से खेला जाएगा.

टेस्ट सीरीज और विश्व टेस्ट चैपियनशिप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के बाद), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के बाद)

बचे हुए आईपीएल मैचों को इंग्लैंड में कराने की बन रही है योजना

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह साउथम्पटन में 18 जून से खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए इंग्लैंड जा सकते हैं. इस दौरान दोनों इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए 31 मैचों को ब्रिटेन में आयोजित करने की संभावना के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (ICC) की नीतिगत फैसलों के बारे में भी बातचीत कर सकते हैं.

Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied