विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के पद से हटने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि विराट ने हमेशा 100 फीसद दिया है। कोहली ने शनिवार को घोषणा की कि वह भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान का पद छोड़ रहे हैं। पिछले साल, 33 वर्षीय ने टी-20 की कप्तानी पद छोड़ दिया था और फिर उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था, क्योंकि चयनकर्ता लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए एक कप्तान चाहते थे। इस बीच शनिवार को उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया।

Also Read: गंभीर ने टीम इंडिया के कैप्टन पर साधा निशाना, कही बड़ी बात

सचिन तेंदुलकर ने कहा

कोहली के कप्तानी छोड़ने पर सचिन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ' विराट कोहली आपने हमेशा टीम के लिए 100 फीसद दिया और आप हमेशा देंगे। आप को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।' वहीं पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा, 'किंग कोहली यह एक उल्लेखनीय सफर रहा है! आपने जो हासिल किया है वो बहुत कम लोग हासिल हुआ है। अपना सब कुछ दिया और हर बार एक चैंपियन की तरह खेले।'

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-2 से मिली हार के अगले दिन शनिवार को विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी। उन्होंने पिछले साल टी-20 विश्व कप से ठीक पहले टी-20 की कप्तानी छोड़ी थी। विश्व कप के बाद उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था। वह एक खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे।

कप्तान कोहली का रिकार्ड

टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान कोहली का रिकार्ड शानदार रहा। उन्होंने उन्होंने भारत के लिए 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की जिसमें 40 टीम इंडिया ने जीते। टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर कोहली से ज्यादा मैच सिर्फ ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वा ने जीते हैं। कोहली ने कप्तान रहते हुए बतौर बल्लेबाज खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सात दोहरे शतक लगाए। उनके नाम भारत के कप्तान के रूप में सर्वाधिक टेस्ट शतक (20) बनाने का रिकार्ड भी है।

Also Read: Ind Vs Sa: कैप्टन कूल की वो सलाह, जिसे अभी भी मानते हैं कोहली


Download our App for more Tips and Tricks