Header Ad

T20 World Cup से बाहर होने के बाद श्रीलंका के मुख्य कोच Chris Silverwood ने इस्तीफा दिया

By Kaif - June 27, 2024 03:06 PM

जारी टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम के लचर प्रदर्शन के बाद टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने पद को छोड़ दिया है। इससे पहले वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ने यह बड़ा फैसला लिया है।

गौरतलब है कि सिल्वरवुड का श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ कोचिंग करियर शानदार तरीके से शुरू हुआ था। सिल्वरवुड की कोचिंग में टीम ने एशिया कप 2022 को अपने नाम किया और 50 ओवर क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालिफाई किया था।

इसके अलावा श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में और बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में सिल्वरवुड की ही कोचिंग के दौरान ही हराया था। लेकिन अब उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम में खुद को इस जिम्मेदारी से मुक्त कर लिया है।

Chris Silverwood resigns as Sri Lanka head coach

तो वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम का हेड कोच का पद छोड़ने के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार कहा- एक अंतरराष्ट्रीय कोच होने का मतलब है, अपने फैमिली से लंबे समय तक दूर रहना। अपने परिवार के साथ लंबी बातचीत के बाद और भारी मन से, मुझे लगता है कि अब घर लौटने और साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताने का समय आ गया है।

Image Source: X

मैं श्रीलंका में मेरे समय के दौरान समर्थन के लिए खिलाड़ियों, कोचों, बैकरूम स्टाफ और SLC के मैनेजमेंट को धन्यवाद देना चाहता हूं। आपके सहयोग के बिना कोई भी सफलता संभव नहीं होती। श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा बनना मेरे लिए सचमुच सम्मान की बात है और मैं अपने साथ कई सुखद यादें लेकर जाने वाला हूं।

साथ ही आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद महेला जयवर्धने ने भी टीम में गेंदबाजी सलाहकार के पद को छोड़ने का फैसला किया था। तो वहीं अब क्रिस सिल्वरवुड का अपनी भूमिका से मुक्त होना, श्रीलंका क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

Also Read: IND vs ENG Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स

Download Our App for better expeirience

Possible11 Play Store Possible11 Apple Store

About the Author:

Kaif

Moh. Kaif Anshari