Header Ad

IPL 2022 DC vs PBKS कोरोना से त्रस्त दिल्ली का मुकाबला आज पंजाब के साथ

By Akshay - April 20, 2022 12:10 PM

IPL 2022 DC vs PBKS will be played today, see playing 11 and head-to-head, आईपीएल 2022 के 32वें मुकाबले में आज दिल्ली का मुकाबला पंजाब के साथ है. कोरोना से त्रस्त दिल्ली के खेमे में आज कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए ब्रेबोर्न स्टेडियम में भिड़ेगी.

IPL 2022

आईपीएल 2022 के 32वें मुकाबले में आज कोरोना से त्रस्त दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से पोःले पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाने वाला था, लेकिन दिल्ली के खेमे में कुछ सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जानें के बाद इसे मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित किए जानें का फैसला लिया गया है. आज के मुकाबले में दिल्ली की तरफ से कुछ खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी देखी जा सकती है.

DC vs PBKS

बात करें मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो दिल्ली की टीम ने इस सीजन में अबतक पांच मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को दो मुकाबलों में जीत नसीब हुई है, जबकि तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं पंजाब की टीम ने इस सीजन में अबतक छह मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को तीन मुकाबले में जीत, जबकि तीन मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली की टीम चार अंको (+0.219) के साथ अंकतालिका में आठवें, जबकि पंजाब की टीम छह अंको (+0.109) के साथ सातवें स्थान पर स्थित है.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स(PBKS) हेड-टू हेड रिकॉर्ड (head-to-head):

आईपीएल (IPL) इतिहास में दिल्ली और पंजाब की टीम मैदान में अबतक 28 बार आमने-सामने हुई है. इस दौरान दिल्ली को 13 मुकाबलों में जीत मिली है, जबकी पंजाब 15 मुकाबलों में बाजी मारने में कामयाब रही है.

Also Read:Delhi Capitals vs Punjab Kings Dream11 Match Prediction

दिल्ली का पंजाब (PBKS) के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 231 रन है, जबकि पंजाब का दिल्ली के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 202 रन है. इसके अलावा आईपीएल इतिहास में दिल्ली का पंजाब के खिलाफ निम्नतम स्कोर 67 रन है, जबकि पंजाब का दिल्ली के खिलाफ निम्नतम स्कोर 104 रन है.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

दिल्ली (DC) की टीम को अगर मौजूदा सीजन में दोबारा जीत की पटरी पर लौटनी है तो उसकी सलामी जोड़ी के साथ-साथ मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी. इसके अलावा गेंदबाजों को भी एकजुट होकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा. टीम को आज युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, कैप्टन ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान से काफी उम्मीदे रहेंगी.

वहीं विपक्षी टीम पंजाब में भी एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. पंजाब को अगर आज दिल्ली के खिलाफ एक और मुकाबला अपने नाम करना है तो टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन और शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों को अपना उम्दा खेल दिखाना होगा.

DC vs PBKS पिच रिपोर्ट:

मौजूदा सीजन में ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच अबतक बल्लेबाजों के मुफीद रही है. आज के मुकाबले में भी टॉस जीतने वाली टीम ओस के प्रभाव को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), सरफराज खान, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और खलील अहमद.

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store