Header Ad

IND vs ENG Semifinal: राहुल द्रविड़ ने बताया केसी होगी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की Playing 11

By Kaif - November 07, 2022 12:31 PM

Image Source: Reuters/Rahul Dravid

IND vs ENG Semifinal, India vs England Playing 11, Who will be between Dinesh Karthik and Pant in IND vs ENG match?

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का जलवा बरकरार है. सुपर-12 स्टेज के आखिरी मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को करारी शिकस्त दे दी है और ग्रुप-2 में टॉप कर लिया है. भारत के साथ पाकिस्तान ने इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जगह बना ली है और अब साफ हो गया है कि सेमीफाइनल में कौन-सी टीम किससे भिड़ेगी. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार 71 रन की जीत के बाद टीम इंडिया ने न केवल चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई बल्कि अपने ग्रुप में टॉप पर फिनिश किया। अब 10 नवंबर को टीम, इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर भिड़ेगी। इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच ने टीम की तैयारियों और कमियों पर खुलकर बात की। द्रविड़ ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ उस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे जो वहां के कंडिशन के अनुसार फिट होगी।

युजवेंद्र चहल की हो सकती है बापसी

एडिलेड की परिस्थिति और इंग्लैंड के खिलाफ स्पिन गेंदबाजों के रिकॉर्ड को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस वर्ल्ड कप में पहली बार युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। अब तक खेले गए 5 मैच में उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला है लेकिन श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाजी देखने के बाद चहल की जगह बनती है या नहीं ये तभी पता चलेगा ।

दिनेश कार्तिक और पंत में कोन होगा

जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के स्थान पर युवा रिषभ पंत को शामिल किया था लेकिन पंत केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ नॉक-आउट मुकाबले में एकबार फिर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि "मैं अपने 15 खिलाड़ियों को लेकर पूरी तरह से स्वतंत्र हूं और हम मानते हैं कि जो कोई भी 15 में आता है, वह संभावित रूप से हमें कमजोर नहीं बनाएगा, जिस तरह की टीम हमने चुनी है।

Also Read: IND vs ENG Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

द्रविड़ ने आगे कहा

द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि "हम वहां जाएंगे और वहां की पिच देखेंगे। हमने वहां कुछ मैच देखें हैं और हम जानते हैं कि विकेट धीमा है। हमें एक अलग पिच मिल सकता है लेकिन बावजूद इसके हम वहां जाएंगे और विकेट देखने के बाद फैसला करेंगे कि इस विकेट के साथ हम क्या कर सकते हैं"

द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि अक्षर पटेल का फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय है क्योंकि 4 मैच में उन्होंने केवल 3 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि उन्होंने अक्षर पटेल को बैक किया। उन्होंने कहा कि अक्षर ने टीम के लिए पहले अच्छी गेंदबाजी की है और आगे भी करेंगे।

IND vs ENG (India vs England) Playing 11

India (IND) Possible Playing 11

1.Rohit Sharma(C), 2. Lokesh Rahul, 3. Virat Kohli, 4. Suryakumar Yadav, 5. Hardik Pandya, 6. Rishabh Pant(WK)/Dinesh Karthik(WK), 7. Axar Patel, 8. Ravichandran Ashwin/Yuzvendra Chahal, 9. Bhuvneshwar Kumar, 10. Mohammed Shami, 11. Arshdeep Singh

England (ENG) Possible Playing 11

1.Jos Buttler(WK)(C), 2. Alex Hales, 3. Dawid Malan, 4. Ben Stokes, 5. Liam Livingstone, 6. Harry Brook, 7. Moeen Ali, 8. Sam Curran, 9. Chris Woakes, 10. Adil Rashid, 11. Mark Wood

Also Read: Virat Kohli के नाम दर्ज हैं ये खास रिकॉर्ड्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store