Header Ad

हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में फिर से शामिल होने के लिए तैयार

By Vipin - November 25, 2023 10:43 AM

इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी से पहले हार्दिक पंड्या सबसे बड़ी ट्रेडिंग खबरों के केंद्र में हैं। गुजरात टाइटंस के कप्तान की मुंबई इंडियंस में संभावित वापसी से जोड़कर देखा जा सकता है। चूंकि मुंबई इंडियंस ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, इसलिए किसी को 26 नवंबर तक इंतजार करना होगा.

2022 सीज़न से पहले रिलीज़ होने से पहले पंड्या ने मुंबई के लिए सात आईपीएल सीज़न खेले। गुजरात टाइटंस में शामिल होने के बाद, उन्होंने लगातार दो फाइनल में टीम का नेतृत्व किया और उन्हें अपने पहले सीज़न में ट्रॉफी दिलाई। पिछला आईपीएल खत्म होने के बाद से ही हार्दिक मुंबई इंडियंस के साथ बातचीत कर रहे हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, हार्दिक और एमआई विश्व कप से कुछ महीने पहले इस फैसले पर पहुंचे। यह दोनों फ्रेंचाइजियों पर निर्भर है कि वे तौर-तरीके तय करें और सौदे को औपचारिक रूप दें। उसके बाद ही कोई घोषणा की जाएगी।

इस बीच, गुजरात टाइटंस के घटनाक्रम पर नज़र रखने वाले एक आईपीएल सूत्र ने कहा: "हां, मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हार्दिक के एमआई में जाने की चर्चा है। ऐसी संभावना बनी हुई है कि वह पाला बदल सकते हैं, लेकिन इस समय, इससे अधिक कुछ भी पुष्टि नहीं की जा सकती है।" अभी चूंकि डील पर हस्ताक्षर होना बाकी है।" चूंकि ट्रेडिंग में खिलाड़ियों की अदला-बदली शामिल है, इसलिए यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि अगर पंड्या मुंबई इंडियंस में लौटते हैं तो टाइटन्स में कौन जा सकता है।

मुंबई इंडियंस की ओर से अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या उन्होंने अपने 8 करोड़ रुपये के मेगा खरीदे गए जोफ्रा आर्चर को रिलीज़ करने का फैसला किया है, जो पिछले दो सीज़न के दौरान चोटिल रहे हैं आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा पर्स में अतिरिक्त 5 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी के साथ, मुंबई इंडियंस 5.50 करोड़ रुपये (मौजूदा 50 लाख रुपये से ऊपर) के साथ मिनी-नीलामी में जाती है, जब तक कि वे आरक्षित धन को बढ़ाने के लिए अपनी कुछ बड़ी खरीदारी जारी नहीं करते।.

अगर पंड्या आखिरकार मुंबई इंडियंस के लिए साइन अप करते हैं, तो बड़ा सवाल यह है कि क्या वह प्रतिष्ठित रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलेंगे, जिन्होंने टीम को पांच ट्रॉफियां दिलाई हैं और बेहतरीन फॉर्म में हैं। ये ऐसे प्रश्न हैं जिनका उत्तर अभी भी अनुत्तरित है; बीसीसीआई द्वारा आधिकारिक तौर पर अंतिम ट्रेडिंग सूची की घोषणा करने के बाद ही तस्वीर साफ होगी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store