Header Ad

IPL 2024 में एमएस धोनी ने अब तक एक भी गेंद का सामना क्‍यों नहीं किया

By Ravi - March 27, 2024 02:57 PM

CSK vs GT चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाजी कोच माइक हसी ने समझाया कि एमएस धोनी ने मौजूदा आईपीएल में अब तक एक भी गेंद का सामना क्‍यों नहीं किया। सीएसके ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में एमएस धोनी पर समीर रिजवी को तरजीह दी। हसी ने कहा कि कोच ने खिलाड़‍ियों को निर्देश दिए हैं कि मैच को आगे लेकर जाना है।

एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 में अब तक एक भी गेंद का सामना क्‍यों नहीं किया? चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाजी कोच माइक हसी ने इस सवाल का जवाब दे दिया है। बता दें कि आईपीएल 2024 के सातवें मैच में सीएसके ने एमएस धोनी पर समीर रिजवी को तरजीह दी। सीएसके ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। इसमें शिवम दुबे का तेजतर्रार अर्धशतक और रचिन रवींद्र के 46 रन की पारी शामिल है। फैंस को एमएस धोनी की बैटिंग का बेसब्री से इंतजार रहा, लेकिन उनकी ये ख्‍वाहिश पूरी नहीं हो सकी।

इंपैक्‍ट नियम का तगड़ा असर

ऐसे ही आरसीबी के खिलाफ रवींद्र जडेजा को एमएस धोनी पर तरजीह दी गई। माइक हसी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि हेड कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने बल्‍लेबाजों को निर्देश दिया है कि गेम को आगे तक लेकर जाना है। सीएसके के बैटिंग कोच ने साथ ही कहा कि इंपैक्‍ट नियम के कारण टीमों को अपना बल्‍लेबाजी क्रम मजबूत करने का मौका मिला है, जिसके कारण एमएस धोनी देर से आएंगे। हसी ने बताया कि एमएस धोनी ने भले ही मैच में एक भी गेंद का सामना नहीं किया हो, लेकिन वो नेट्स में अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे।

यह निश्चित ही फ्लेमिंग की तरफ से निर्देश आया था। गेम को आगे बढ़ाना है। इंपैक्‍ट नियम के आने से हमें अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज और गेंदबाज मिल जाता है। इसलिए हमारा बल्‍लेबाजी क्रम मजबूत हुआ है। मेरे ख्‍याल से हमारे पास नंबर-8 पर एमएस धोनी है, जो कि शानदार है। एमएस धोनी इस पल शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे हैं।

तेज लिखने का निर्देश

माइक हसी ने कहा कि बल्‍लेबाजों को तेज बल्‍लेबाजी करने का निर्देश दिया गया ताकि खेल को आगे ले जा सके। सीएसके के बैटिंग कोच ने कहा कि खिलाड़‍ियों को कह दिया गया है कि अगर वो फ्लॉप होते हैं तो उनकी आलोचना नहीं की जाएगी।

हमारी पास काफी गहराई है तो टॉप ऑर्डर के खिलाड़‍ियों को बताया गया कि अगर वो दो तरफा सोच रहे हो तो सकारात्‍मक सोच अपनाएं। उन्‍हें कोच और कप्‍तान का समर्थन प्राप्‍त होगा। हम चाहते हैं खिलाड़ी अपने दम पर खेल को आगे लेकर जाए। अगर आप ऐसा कर पाते हैं तो बेहतर है। अगर नहीं कर पाते हैं तो आपकी आलोचना नहीं होगी। फ्लेमिंग तेज खेलने की बात करते हैं और हम तेज खेलना चाहते हैं।

Also Read: Babar Azam is likely to be reappointed as Pakistan captain


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store