Header Ad

अंडर-19 पेसर नमन तिवारी ने बुमराह से यॉर्कर डालना सीखा

By Vipin - February 11, 2024 11:42 AM

Under-19 World Cup के फाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया के पेसर नमन तिवारी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की टिप्स उनके काम आ रही हैं। नमन ने बताया, 'बुमराह से NCA में कई बार मुलाकात हुई, उनसे मैंने यॉर्कर फेंकना और गेंद को कंट्रोल करना सीखा।' 18 साल के नमन आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में खेलते नजर आएंगे। वह बुमराह के साथ साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन और पाकिस्तान के शोएब अख्तर को भी अपनी इंस्पिरेशन मानते हैं।

पापा से 3 साल का समय लेकर अंडर-19 में सिलेक्ट हुए

नमन के पिता सूर्यनाथ तिवारी LIC एजेंट हैं। एक मिडिल क्लास पैरेंट्स होने के नाते उन्होंने भी बाकियों की तरह अपने बेटे को पढ़ाई करने पर ही ज्यादा जोर दिया। सूर्यनाथ ने ANI को बताया, 'नमन ने 2011 के वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट में इंटरेस्ट दिखाना शुरू कर दिया था। उसने तभी पहली बार बैट और बॉल खरीदने की जिद भी की।

वो पढ़ाई में भी अच्छा है लेकिन वर्ल्ड कप के बाद उसने एकेडमी जॉइन करने की जिद की। उसने मुझसे खुद को साबित करने के लिए 3 साल का समय मांगा। तब से मैंने उसे कभी नहीं रोका और हमेशा ही उसका सपोर्ट किया। एक ही साल में उसने अंडर-14 टीम में जगह बनाई और कुछ साल बाद अंडर-19 टीम में भी उसका सिलेक्शन हो गया।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store