Header Ad

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए तीन फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान का ऐलान किया

By Ravi - January 04, 2024 02:46 PM

श्रीलंका क्रिकेट सेलेक्टर ने बुधवार को एक अहम घोषणा करते हुए जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के दौरे के लिए सभी फॉर्मेट के लिए अगल-अलग कप्तानों की घोषणा की है। ऐसे में श्रीलंका की टीम के एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है। श्रीलंका की टीम ने पहली बार ऐसा कदम चुना है। मुख्य सेलेक्टर ने अलग-अलग फॉर्मेट की अहममियत को देखते हुए यह फैसला लिया है।

पहली बार चुने अलग-अलग कप्तान

टीम ने पहली बार अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तानों का सेलेक्शन किया है। टेस्ट टीम के लिए 32 साल के अनुभवी बल्लेबाजी ऑलराउंडर धनंजय डी सिल्वा को कप्तानी सौंपी गई है। टेस्ट क्रिकेट में नई प्लानिंग और एनर्जी लाने के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने यह फैसला लिया है।

क्या बोले मुख्य सेलेक्टर

मुख्य सेलेक्टर उपुल थरंगा ने कोलंबो में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि "मैं तीनों फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान रखना पसंद करूंगा, लेकिन इस वक्त हमारे पास जो खिलाड़ी हैं उके साथ ऐसा करना संभव नहीं है। कुसल मेंडिस वनडे में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे। कुसल नेंडिस की कप्तानी काफी अहम होगी। टीम को वनडे में गति और निरंतरता बढ़ानी होगी।

वानिंदु हसरंगा करेंगे टी20 की कप्तानी

Wanindu Hasaranga

वानिंदु हसरंगा श्रीलंका की टी20 टीम का नेतृत्व करेंगे। उनकी कप्तानी में टीम टी20 फॉर्मेट में युवाओं पर ज्यादा ध्यान देने की कोशिश करेगी। टी20 में एकमद से फैसला लेना और जल्द ही नई रणनीतियों का गठन करना जरूरी हिस्सा है। हर फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान रखने कै फैसला श्रीलंका ने पहली बार लिया है। इससे तीनों फॉर्मेट की अलग-अलग मांग का पता चलता है कि तीनों तरह के क्रिकेट में अगल रणनीतियो की जरूरत है।

श्रीलंका की वनडे टीम

जिम्बाब्वे से खेलने के लिए श्रीलंका की वनडे कुसल मेंडिस (कप्तान), चैरिथ असलांका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समाराविक्रमा, सहान अराचिगे, महीश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, दुशमंथा चमीरा, डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, जेफरी वांडरसे, अकिला धनंजय। वानिदु हसरंगा।

Also Read: Who will win the ICC Men T20I Cricketer of the Year award? and nominee


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store