Header Ad

INDU19 vs AUSU19 Final: छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होगी भारत की निगाहें

By Vipin - February 12, 2024 02:21 PM

ICC Under-19 World Cup का फाइनल मैच रविवार, 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह ब्लॉकबस्टर मुकाबला बेनोनी के विलोमूर पार्क में होगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। भारत ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया है। उदय सहारन की कप्तानी में भारत ने सेमीफाइनल में अफ्रीका पर दो विकेट से करीबी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया था।

छठी बार जीतना चाहेगी खिताब

रविवार को बेनोनी के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत लगातार दूसरी बार और कुल छठी बार खिताब जीतना चाहेगा।

ऐसा रहा है भारत का फाइनल तक का सफर

भारत ने अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी बांग्लादेश के खिलाफ 84 रन की आसान जीत के साथ की। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ 201 रन की बड़ी जीत दर्ज की। अपने अंतिम ग्रुप चरण मैच में, भारत ने अमेरिका को 201 रनों से हराया। सुपर सिक्स चरण में भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रन से और नेपाल को 132 रन से मात दी। सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store