Header Ad

कोविड 19 के बावजूद टेस्ट मैच खेलने उतरा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

By Vipin - January 25, 2024 10:27 AM

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। इस मैच में जब दोनों देशों का राष्ट्रगान हो रहा था तो उस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम का एक खिलाड़ी टीम के बाकी खिलाड़ियों से दूर खड़ा था। ये देखकर बहुत लोग हैरान थे, लेकिन इसके पीछे की सच्चाई बहुत कम लोगों को मालूम है। टीम से दूर खड़ा खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि कैमरोन ग्रीन हैं, जो कोरोना संक्रमित पाए गए थे और अब टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

दरअसल, ब्रिसबेन में जारी पिंक बॉल टेस्ट मैच से एक दिन पहले खबर आई थी कि टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और ऑलराउंडर कैमरोन ग्रीन कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले ट्रेविस हेड भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, लेकिन वे उबर चुके हैं और टीम का हिस्सा हैं। वहीं, ग्रीन अभी तक कोरोना से उबरे नहीं, लेकिन वे टेस्ट मैच खेलने उतरे। यही वजह थी कि वे नेशनल एंथम के दौरान टीम के बाकी खिलाड़ियों से दूर दिखे। कैमरोन ग्रीन को पूरे मैच में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। वे गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन उनको किसी भी प्रकार से गेंद पर फूंक मारने या फिर पसीना लगाने की अनुमति नहीं होगी। गेंद जब-जब उनके पास जाएगी तो गेंद को सैनेटाइज किया जा सकता है। मैच के दौरान वे किसी भी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिलाएंगे, क्योंकि ये एक ऐसा संक्रमण है, जो छूने से फैलता है। इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है।

हालांकि, क्रिकेट में ऐसा पहला मौका नहीं है, जब कोई कोरोना संक्रमित खिलाड़ी मैच खेलने उतरा है। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ताहलिया मैक्ग्रा कोविड 19 पॉजिटिव पाई गई थीं और उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का फाइनल खेला था। ऑस्ट्रेलिया को उस फाइनल में भारत के खिलाफ जीत मिली थी। ICC ने 2022 में ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि कोरोना के बावजूद खिलाड़ी टूर्नामेंट खेल सकते हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store